सिवनी में मिली शनि शिंगनापुर के सामान शनि शिला, काली मंदिर में की गई स्थापना

सिवनी में मिली शनि शिंगनापुर के सामान शनि शिला, काली मंदिर में की गई स्थापना

बताया गया कि माॅं काली के चरण पादुका की स्थापना व शनि शिला की स्थापना की गई है। स्थापना के साथ ही शिला का अभिषेक किया गया और हवन व भंडारे का भी आयोजन कार्यक्रम किया गया है।

सिवनी। मध्य प्रदेश के सिवनी जिला मुख्यालय स्थित सुनारी मोहल्ला स्थित माॅं काली मंदिर के समीप शनिवार को 5.3 इंच की शनि शिला पूर्ण विधि विधान के साथ स्थापित की गई। पं. सतीश शुक्ला ने बताया कि ग्राम भोमा के पास गहरी नदी में बहते हुए पानी में 5.3 फिट की शनि शिला मिली थी, जिसे गोलू सोनी, विक्की सोनी व अन्य लोगों द्वारा लाया गया है। शनि शिला स्थापित करने की प्रेरणा उन्हें माॅं काली से मिली, जिस पर माॅं काली के मंदिर के सदस्यों द्वारा माॅं काली के चरण पादुका स्थापना व शनि शिला की स्थापना की गई।

इसे भी पढ़ें: पूर्व महापौर आलोक शर्मा की शिकायत पर भोपाल पुलिस ने किया धार्मिक भावनाएं भड़काने का मामला दर्ज

बताया गया कि माॅं काली के चरण पादुका की स्थापना व शनि शिला की स्थापना की गई है। स्थापना के साथ ही शिला का अभिषेक किया गया और हवन व भंडारे का  भी आयोजन कार्यक्रम किया गया है। शुक्ला ने बताया कि यह शनि शिला शनि  शिंगनापुर के समान शिला है। जो कि जिले के ग्राम भोमा में स्थित गहरी नदी में बहते हुए पानी में मिली थी। 





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।