बिहार में जहरीली शराब का कहर, चार लोगों की मौत

Four people died in Bihar due to poisonous liquor
बिहार में सीएम नीतीश कुमार ने शराबबंदी को काफी सख्ती से लागू किया हुआ है ,और राज्य में इस मुहिम के सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिल रहे हैं।

बिहार में सीएम नीतीश कुमार ने शराबबंदी को काफी सख्ती से लागू किया हुआ है और राज्य में इस मुहिम के सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिल रहे हैं। लेकिन हाल ही में जुड़ा वनपुर थाने के  हज पुरवा इलाके में पांच मौतें हुई हैं  जिनका कारण जहरीली शराब को बताया जा रहा है।

जानकारी  मिली है कि देर शाम महादलित टोले में शराब पार्टी हुई थी। जहां शराब पीने के बाद से ही 8-10 लड़कों की हालत गंभीर बताई जा रही है ।उनकी तबीयत अचानक से बिगड़ गई ,कुछ घंटों में ही दो की मौत हो गई जबकि तीन अन्य ने इलाज के दौरान आज सुबह पटना पीएमसीएच में दम तोड़ दिया ।

बाकी लोगों का इलाज जारी है और पुलिस इस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है स्थानीय लोगों से सवाल जवाब किए जा रहे हैं और तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार भी कर लिया गया है ।घटना की खबर से प्रशासनिक अमले में हड़कंप का माहौल है।

पुलिस की टीम के साथ एसडीपीओ सदर और एसडीएम ने वारदात वाली जगह का दौरा किया और जांच शुरू कर दी है। पांच मौतों के बाद पुलिस इलाके में ताबड़तोड़  छापेमारी  कर रही है ,  स्थानीय लोग  इन मौतों की वजह जहरीली शराब को बता रहे हैं। लेकिन इस मामले में पुलिस अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है ,अभी तक जहरीली शराब वाली बात को स्वीकार नहीं किया गया है।

वैसे बता दें कि बिहार से पहले यूपी में भी जहरीली शराब का कहर देखने को मिला है ।आगरा में  48 घंटों में जहरीली शराब पीने से 8 लोगों ने दम तोड़ दिया।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़