विपक्षी दल को 370 पर करना चाहिए अपना रूख साफ: शेखावत

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 21, 2019   19:56
विपक्षी दल को 370 पर करना चाहिए अपना रूख साफ: शेखावत

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने पर अलग-अलग दृष्टिकोंण व्यक्त करने के लिए कांग्रेस नेताओं की आलोचना की और कहा कि विपक्षी दल को मुद्दे पर अपना रूख साफ करना चाहिए।

भुवनेश्वर। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को निरस्त करने के सरकार के कदम को ‘‘शौर्य और शांति’’ का प्रतीक बताते हुए शनिवार को कहा कि कश्मीर के लोगों का अब सुनहरा भविष्य है क्योंकि केंद्र ने 50,000 लोगों को नौकरी प्रदान करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। शेखावत ने अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने पर अलग-अलग दृष्टिकोंण व्यक्त करने के लिए कांग्रेस नेताओं की आलोचना की और कहा कि विपक्षी दल को मुद्दे पर अपना रूख साफ करना चाहिए। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ने कहा कि अगर अनुच्छेद 370 से आतंकवाद बढ़ा था तो इसे खत्म करने से कश्मीर नया जन्नत बन जाएगा।

इसे भी पढ़ें: गुलाम नबी आजाद ने श्रीनगर के कई स्थानों का किया दौरा, स्थानीय लोगों से भी की बात

शेखावत ने कहा कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करना न केवल ऐतहासिक और साहसिक कदम है, बल्कि यह शौर्य और शांति का भी प्रतीक है। कश्मीर में शांति और बंधुता बढाने में यह महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को खत्म करने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने अदम्य साहस और राजनीतिक इच्छाशक्ति का परिचय दिया। मंत्री ने कहा कि इस अनुच्छेद के कारण कश्मीर का विकास बाधित हो रहा था। मंत्री यहां भाजपा द्वारा आयोजित राष्ट्रीय एकता अभियान कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। 

संयुक्त राष्ट्र महासभा का 74वां सत्र, पूरी जानकारी के लिए वीडियो देखें:





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।