सोशल मीडिया पर सावधानी से करें पोस्ट, गाजियाबाद पुलिस ने 20 सोशल मीडिया अकाउंट किए संसपेंड

facebook
Google common license
निधि अविनाश । Jun 15, 2022 3:31PM
गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मुनिराज जी ने मंगलवार को बताया कि सोशल मीडिया पर 20 अकाउंट को निलंबित कर दिया गया है और ऐसे 100 अन्य अकाउंट की पहचान की गई है। वहीं दूसरी ओर हिंदुत्ववादी नेता यति नरसिंहानंद सरस्वती ने एक शिकायत दर्ज कराई है।

भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा ने एक टीवी बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित विवादास्पद टिप्पणी की थी जिसको लेकर अब देश के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे है। इसी बीच सोशल मीडिया में नफरत फैलाने वाले पोस्ट पर अब पुलिस कड़ी कारवाई कर रही है। एक वरिष्ठ अधिकारी की जानकारी  के मुताबिक, नफरत फैलाने वाले पोस्ट के आरोप में फेसबुक समेत 20 सोशल मीडिया अकाउंट को निलंबित कर दिया है।

इसे भी पढ़ें: प्रयागराज हिंसा को लेकर UP पुलिस का एक्शन जारी, 40 और उपद्रवियों की पहचान की सार्वजनिक, अब तक 92 की हुई गिरफ्तारी

गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मुनिराज जी ने मंगलवार को बताया कि सोशल मीडिया पर 20 अकाउंट को निलंबित कर दिया गया है और ऐसे 100 अन्य अकाउंट की पहचान की गई है। वहीं दूसरी ओर हिंदुत्ववादी नेता यति नरसिंहानंद सरस्वती ने एक शिकायत दर्ज कराई है कि कुछ लोग उनके नाम और तस्वीरों से सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बना रहे है और उसे जरिए आपत्तिजनक टिप्पणियां पोस्ट कर रहे हैं। एसएसपी ने कहा कि पुलिस ने इसका संज्ञान लिया है और साइबर क्राइम सेल इसकी जांच कर रही है। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़