गोवा के मुख्यमत्री ने अपनी पत्नी के साथ राष्ट्रपति से की मुलाकात, लामण दिवा और कुनबी साड़ी भेंट की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 20, 2020   15:33
गोवा के मुख्यमत्री ने अपनी पत्नी के साथ राष्ट्रपति से की मुलाकात, लामण दिवा और कुनबी साड़ी भेंट की

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद ट्वीट किया कि गोवावासियों की ओर से प्रेम के प्रतीक के तौर पर माननीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी और प्रथम महिला (उनकी पत्नी) श्रीमती सविता कोविंद को एक लामण दीवा और एक कुनबी साड़ी भेंट की

पणजी। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और उनकी पत्नी सुलक्षणा ने यहां रविवार को राजभवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की तथा उन्हें एक ‘लामण दिवा’ और कुनबी साड़ी उपहार में दी। ये दोनों चीजें तटीय राज्य की पहचान, संस्कृति एवं समृद्ध इतिहास का प्रतीक हैं। कोविंद, पुर्तगाल के कब्जे से गोवा की आजादी की 60वीं वर्षगांठ समाराहों में भाग लेने के लिए राज्य की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। ‘लामण दीवा’, पीतल का दीप होता है, जबकि कुनबी साड़ी गोवा में महिलाओं का पारंपरिक परिधान है। 

इसे भी पढ़ें: राष्ट्रपति कोविंद ने गोवा के 60वें मुक्ति दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि, शहीद स्मारक का किया दौरा 

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद ट्वीट किया, ‘‘गोवावासियों की ओर से प्रेम के प्रतीक के तौर पर माननीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी और प्रथम महिला (उनकी पत्नी) श्रीमती सविता कोविंद को एक लामण दीवा और एक कुनबी साड़ी भेंट की, जो गोवा की पहचान, संस्कृति और समृद्ध इतिहास को प्रदर्शित करते हैं। ’’ राष्ट्रपति का शाम में दिल्ली के लिए विमान से रवाना होने का कार्यक्रम है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।