मुख्यमंत्री योगी ने रेहड़ी ठेला लगाने वालों के लिए बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी ने रेहड़ी ठेला लगाने वालों के लिए बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री से मिला सीजनल अमीन संघ का प्रतिनिधि मण्डल मुख्यमंत्री ने दिया विनियमितिकरण, आयु सीमा शिथिलता का आश्वासन नवनिर्मित निगम भवन का किया निरीक्षण 20 कूड़ागाड़ियों को किया रवाना सीएचसी पर सुनिश्चित रहे चिकित्सकों का रात्रि प्रवास : सीएम योगी अपने गोद लिए सीएचसी जंगल कौड़िया का निरीक्षण किया मुख्यमंत्री ने कोविड वैक्सिन लगवा रहे लोगों से की बात, कहा-औरों को भी प्रेरित करें

गोरखपुर। राजस्व संग्रह सीजनल अमीन कर्मचारी सेवक वेलफेयर एसोसिएशन का प्रतिनिधि मण्डल गोरखनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री से मिलकर सीजनल संग्रह अमीनों व सीजनल संग्रह अनुसेवकों के विनियमितिकरण व आयु सीमा शिथिलता की मांग रखी।मुख्यमंत्री ने विनियमितिकरण व आयु सीमा शिथिलता जल्द कराने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधि मण्डल में संघ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार, मण्डल अध्यक्ष फहीम उल्लाह खान, कौशलेन्दर तिवारी,घनश्याम शर्मा, भोला प्रसाद, घनश्याम शर्मा, धीरेन्द्र प्रताप दुबे, त्रियुगी मद्धेसिया, बेचन यादव, सुरेश मणी शामिल थे। 

इसे भी पढ़ें: गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर निगम की योजनाओं का किया निरीक्षण, दिए कई अहम निर्देश 

प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री के सकारात्मक रूख के चलते सीजनल अमीनों व अनुसेवकों में आशा की किरण जगी है। प्रदेश के सीजनल अमीनों व अनुसेवकों को अब जल्द ही न्याय मिलेगा। मण्डल अध्यक्ष फहीम उल्लाह खान ने कहा कि मुख्यमंत्री के आश्वासन से हम सन्तुष्ट हैं। पूरा संगठन मुख्यमंत्री को विनियमितिकरण व आयु सीमा शिथिलता होने पर उनका अभिनंदन करेगा।

मुख्यमंत्री ने वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगर निगम में बनाए गए पीएम स्वनिधि के अंतर्गत रेहड़ी पटरी वालों के लिए बनाए गए कोरोना वेक्शिनेशन सेंटर का निरीक्षण किया तथा 20 कूड़ा गाड़ियों को रवाना कर नवनिर्मित निगम भवन का निरीक्षण किया। महापौर सीताराम जायसवाल, डीआईजी गोरखपुर परिक्षेत्र गोरखपुर डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह, मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी, एसएसपी दिनेश कुमार पी, नगर आयुक्त अविनाश सिंह, एसपी दक्षिणी अरुण कुमार सिंह, सीएमओ दिवाकर पांडे, क्षेत्राधिकारी कोतवाली विमल कुमार सिंह सहित अन्य संबंधित रहे मौजूद। 

इसे भी पढ़ें: काम में लाएं तेजी, गुणवत्ता से न हो समझौता: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड की संभावित तीसरी लहर को बेअसर करने को सरकार संकल्पित भाव से कार्य कर रही है। प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) पर सभी आवश्यक चिकित्सकीय संसाधनों का इंतज़ाम रहे, नियमित ओपीडी चले और चिकित्सक यहां नियमित रात्रि प्रवास पर भी रहें। मुख्यमंत्री योगी बुधवार को सीएचसी जंगल कौड़िया का निरीक्षण कर रहे थे।

उल्लेखनीय है कि इस सीएचसी को मुख्यमंत्री ने गोद ले रखा है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधिकारियों से यहां तैनात चिकित्सकों, लेबर रूम, ओपीडी आदि के बारे में जानकारी ली थी। मुख्यमंत्री ने इस बात पर खास जोर दिया था कि सीएचसी पर डॉक्टर रात में जरूर उपलब्ध रहें। उन्होंने पूरे स्वास्थ्य केंद्र का जायजा लिया था और कहा था कि यहां आने वाले मरीजों का इलाज सेवा भावना से करें। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा के जिला और क्षेत्र के पदाधिकारियों से रूबरू हुए मुख्यमंत्री 

मुख्यमंत्री योगी ने यहां कोविड वैक्सिनेशन का भी हाल जाना। टीका लगवा रहे लोगों के बीच पहुंचकर उन्होंने कई लोगों से बातचीत भी की। उनकी परेशानियों के बारे में जाना। सबने टीकाकरण की अच्छी व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने लोगों से कहा कि कोविड से बचाव में टीका सुरक्षित व असरदार है। खुद टीका लगवाने के बाद और लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि टीकाकरण केंद्रों की ऐसी व्यवस्था तय करें जिससे शहर या देहात के लोगों को नजदीक ही सुविधा उपलब्ध हो जाए।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...