कुछ निजी कंपनियों को खुश करने के लिये सरकार पीएसयू को बेच रही है: अधीर रंजन चौधरी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 22, 2019   15:17
कुछ निजी कंपनियों को खुश करने के लिये सरकार पीएसयू को बेच रही है: अधीर रंजन चौधरी

लोकसभा में प्रश्नकाल समाप्त होने के बाद इस विषय को उठाते हुए चौधरी ने कहा कि सरकार निजीकरण को आगे बढ़ाने के लिये पीएसयू को बेच रही है और यह संसद की समीक्षा के बिना हो रहा है।

नयी दिल्ली। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों (पीएसयू) के विनिवेश के मुद्दे पर शुक्रवार को भाजपा नीत सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि यह कुछ निजी कंपनियों को खुश करने के लिये है। 

लोकसभा में प्रश्नकाल समाप्त होने के बाद इस विषय को उठाते हुए चौधरी ने कहा कि सरकार निजीकरण को आगे बढ़ाने के लिये पीएसयू को बेच रही है और यह संसद की समीक्षा के बिना हो रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार कुछ निजी कंपनियों को खुश करने के लिये लाभ कमाने वाले पीएसयू को बेच रही है।

इसे भी पढ़ें: पूरे देश में माहौल बदल रहा है: सचिन पायलट

चौधरी इस विषय पर और कुछ कहना चाहते थे, लेकिन स्पीकर ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी। इसके बाद कांग्रेस सदस्यों ने सदन से वाकआउट किया। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट ने बुधवार को बीपीसीएल, शिपिंग कॉरपोरेशन आफ इंडिया और कानकोर सहित पांच पीएसयू के रणनीतिक विनिवेश को मंजूरी दी थी। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।