पीएम किसान योजना नहीं ये PM किसान उत्पीड़न योजना है, राहुल गांधी ने केन्द्र पर साधा निशाना

rahul gandhi
Common creative
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री ‘किसान उत्पीड़न’ योजना: शहीद किसानों को मुआवज़ा नहीं, किसान आत्महत्या के आंकड़ें नहीं, मित्रों के कर्ज़ माफ़, किसानों के नहीं, ‘सही एमएसपी’ का झूठा वादा, फसल बीमा के नाम पर इंश्योरेंस कंपनियों को 40,000 करोड़ रुपये का फायदा।

नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के जरिये बीमा कंपनियों को 40 हजार करोड़ रुपये का फायदा होने का दावा किया और आरोप लगाया कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया गया था, लेकिन उनकी ‘यातना’ दोगुनी कर दी गई।

इसे भी पढ़ें: बिहार दौरे पर जाएंगे अमित शाह और जेपी नड्डा, जानें क्या है वजह

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री ‘किसान उत्पीड़न’ योजना: शहीद किसानों को मुआवज़ा नहीं, किसान आत्महत्या के आंकड़ें नहीं, मित्रों के कर्ज़ माफ़, किसानों के नहीं, ‘सही एमएसपी’ का झूठा वादा, फसल बीमा के नाम पर इंश्योरेंस कंपनियों को 40,000 करोड़ रुपये का फायदा।’’ राहुल गांधी ने आरोप लगाया, ‘‘2022 तक करनी थी आय दोगुनी , कर दी यातना दोगुनी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़