राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सबसे अधिक वायु प्रदूषण गाजियाबाद में दर्ज किया गया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 24, 2020   14:21
राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में सबसे अधिक वायु प्रदूषण गाजियाबाद में दर्ज किया गया

एनसीआर के अन्य क्षेत्रों में हापुड़ में एक्यूआई 210, फरीदाबाद में 258, गुरुग्राम में 274, आगरा में 287, बल्लभगढ़ में 195, भिवानी में 299 और मेरठ में एक्यूआई 232 दर्ज की गई।

नोएडा। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में मंगलवार को सबसे अधिक वायु प्रदूषण गाजियाबाद में रहा, जहां की वायु गुणवत्ता 310 दर्ज गयी। प्रदूषण सूचकांक ऐप समीर के अनुसार मंगलवार सुबह गाजियाबाद में वायु गुणवत्ता (एक्यूआई) 310 दर्ज की गई। नोएडा में एक्यूआई 289 और ग्रेटर नोएडा में 284 दर्ज की गई।

इसे भी पढ़ें: बारिश और तेज हवाओं ने बदला दिल्ली-एनसीआर का मौसम, प्रदूषण के स्तर में आई गिरावट

एनसीआर के अन्य क्षेत्रों में हापुड़ में एक्यूआई 210, फरीदाबाद में 258, गुरुग्राम में 274, आगरा में 287, बल्लभगढ़ में 195, भिवानी में 299 और मेरठ में एक्यूआई 232 दर्ज की गई। कुछ दिन पहले हुई बारिश तथा कई दिन से तेज हवाएं चलने की वजह से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की आबोहवा में काफी सुधार आया था लेकिन बीते दो दिन से वायु गुणवत्ता खराब होती जा रही है तथा गाजियाबाद जनपद रेड जोन में आ गया है।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...