• शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकवादी मारा गया

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के शिरमल क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की एक गुप्त सूचना पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया।

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के शिरमल क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की एक गुप्त सूचना पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी का पता चलने के बाद उन्हें आत्मसमर्पण के लिए एक मौका दिया गया। प्रवक्ता ने बताया कि हालांकि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी।

इसे भी पढ़ें: भारत में कोविड-19 रोधी टीके की अब तक दी गयी 30 से करोड़ से अधिक खुराक

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि इस दौरान हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और उसका शव मुठभेड़ स्थल से मिला। प्रवक्ता ने मारे गए आतंकवादी की पहचान अनंतनाग जिले के बडिगाम ऐशमुकम इलाके के रहने वाले सज्जाद अहमद भट के रूप में की। प्रवक्ता ने बताया कि भट का संबंध आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से था।

इसे भी पढ़ें: मेनका गांधी की कथित अपमानजनक टिप्पणी के खिलाफ पशु चिकित्सकों ने किया प्रदर्शन

प्रवक्ता ने बताया पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार, वह पिछले साल सितंबर से सक्रिय था और कई आतंकी अपराध के मामलों में शामिल था। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि वहां सेएक मैगजीन के साथ एक पिस्तौल, एक ग्रेनेड और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई। प्रवक्ता ने बताया कि तलाशी अभियान के दौरान एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया गया और बाद में उसे नष्ट कर दिया गया।