गृह मंत्री राजनाथ सिंह बोले, हमारे जवानों ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Publish Date: Feb 27 2019 6:55PM
गृह मंत्री राजनाथ सिंह बोले, हमारे जवानों ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है
Image Source: Google

मैं जानता हूं कि जब से आजादी मिली है तब से लेकर अब तक हजारों की संख्या में हमारी सेना और सुरक्षाबल के जवानों ने भारत की अखंडता और संप्रभुता को बचाए रखने के लिए कुर्बानी दी है।

बिलासपुर। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि पाकिस्तान लगातार भारत को तोड़ने की कोशिश करता रहा है लेकिन हमारे जवानों ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है। सिंह ने आज राज्य के बिलासपुर शहर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आपने देखा हमारे जवानों ने कैसे करिश्माई काम किया है। हमारा पड़ोसी देश पाकिस्तान, भारत को तोड़ने की नापाक कोशिश करता रहा है। उस पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया गया है। हमारे जवानों ने उनकी (पाकिस्तान की) धरती पर जाकर वहां जो आतंकवादी ठिकाने चलाए जा रहे थे उन्हें ध्वस्त करने में कामयाबी हासिल की है। राजनाथ सिंह ने कहा कि पुलवामा में जो कुछ भी हुआ है उसे लेकर हमारे प्रधानमंत्री ने दो टूक शब्दों में कह दिया था कि हम अपने जवानों के बलिदानों को किसी भी सूरत में व्यर्थ नहीं जाने देंगे। हमारे एयर फोर्स के जवानों ने जो शौर्य का काम किया है, उसे आपने बहुत जल्द देख लिया।



हमारे एयर फोर्स के जवानों ने वहां के आतंकवादी ठिकानों का खात्मा किया। एक भी पाकिस्तान के नागरिक की जान नहीं जाने दी। पाकिस्तान की सेना के ऊपर भी कोई आक्रमण नहीं किया गया। हमारे एयर फोर्स के जवानों ने पूरी सावधानी बरती है। फिर भी पाकिस्तान की पूरी कोशिश है कि भारत को अंतरराष्ट्रीय जगत में बदनाम किया जाए। राजनाथ सिंह ने कहा कि यह (केंद्र) सरकार कोई कमजोर सरकार नहीं है। भारत कमजोर भारत नहीं रहा है, यह दुनिया का ताकतवर देश बन गया है। हमारे प्रधानमंत्री ने जो आपको आश्वस्त किया है कि हम देश का मस्तक कभी झुकने नहीं देंगे। जो भी करना पड़े हमारी सरकार करेगी लेकिन भारत माता का मस्तक कभी झुकने नहीं देंगे। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बार बार भारत, पाकिस्तान से यह अपील करता था कि आतंकवाद आपके घर में है। आतंकवाद को संरक्षण देने का काम पाकिस्तान करता है। लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बार-बार यह कहते थे कि हम भी आतंकवाद के शिकार हैं। यदि आप (पाकिस्तान) आतंकवाद का शिकार हैं तो आपने अपनी धरती पर आतंकवाद को खत्म करने के लिए क्या कार्रवाई की। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पास इसका कोई जवाब नहीं होता है। हम कहते थे कि यदि आप आतंकवाद के शिकार हैं और आतंकवाद का खात्मा अपने बलबूते नहीं कर सकते हैं, आप अपने पड़ोसी देश भारत का सहयोग चाहते हैं तो भारत भी सहयोग करने के लिए तैयार है। लेकिन वह भारत का सहयोग लेने के लिए भी तैयार नहीं है। 
 


 
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कश्मीर हमारा था हमारा है और हमारा रहेगा, दुनिया की कोई भी ताकत कश्मीर को हमसे अलग नहीं कर सकती है। वहां पर (कश्मीर में) कुछ ऐसी ताकतें हैं जिन्हें पाकिस्तान से पैसा मिलता है। जो पाकिस्तान के इशारे पर काम करती है। अब ऐसी ताकतों की नहीं चलने वाली है। ऐसी ताकतेंकश्मीर जो भारत का स्वर्ग के रूप में जाना जाता था उस स्वर्ग का विकास नहीं होने दे रही है। लेकिन भारत सरकार और हमारे प्रधानमंत्री चाहते हैं कि कश्मीर का और कश्मीरियों का विकास होना चाहिए। हम कश्मीर की सुरक्षा और कश्मीर के विकास के लिए पूरी तरह प्रतिबध्द हैं। वहां हम किसी भी प्रकार के हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि जवानों के प्रति हमारे मन में बेहद सम्मान है। मैं जानता हूं कि भारतवासी हमारी सेनाओं के प्रति किस प्रकार का भाव रखते हैं। मैं जानता हूं कि जब से आजादी मिली है तब से लेकर अब तक हजारों की संख्या में हमारी सेना और सुरक्षाबल के जवानों ने भारत की अखंडता और संप्रभुता को बचाए रखने के लिए कुर्बानी दी है। पहले की सरकारों ने कभी सोचा नहीं था कि सेना के जवानों के लिए एक भव्य मेमोरियल होना चाहिए। सेना के जवानों के लिए भव्य वार मेमोरियल बनाने का काम हमारे और आपके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है।
 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video