मुझे प्रचंड राजनीति करनी है, 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ना है- उमा भारती

Uma Bharti
दिनेश शुक्ल । Oct 27, 2020 8:32PM
इस दौरान भाजपा नेता उमा भारती ने यह भी कहा कि मैंने ही यूपी के सीएम की कुर्सी छोड़ीं है। ऐसा माना जा रहा था कि 2019 का लोकसभा चुनाव न लड़कर उमा भारती ने राजनीति से सन्यास ले लिया है और वह अब सक्रिय राजनीति से दूर हो गई है। लेकिन रायसेन की सभा में उन्होंने यह कहकर सबको चौंका दिया कि वह एक बार फिर सक्रिया राजनीति में आकर प्रचंड राजनीति करेंगी

रायसेन। मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने कहा है कि अभी उन्हें प्रचंड राजनीति करनी है, वह 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ना है। उमा भारती मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर हो रहे उप चुनाव में साँची विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी प्रभुराम चौधरी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि मैंने राजनीति नहीं छोड़ी है। अभी दो तीन साल गंगा के लिए लगाना है इसलिए वह सक्रिय राजनीति से दूर हुई है क्योंकि गांगा के लिए काम करना है तो उसको ठीक से करने के लिए राजनीति से दूर रहकर ही किया जा सकता है क्योंकि गंगा को लेकर सभी राजनीति दल गांगा के मामले में एक है पूरी देश एक है, पूरी दुनियां एक है। 

इसे भी पढ़ें: विधायकों को बिकाऊ कहने पर कमलनाथ पर बरसे कमल पटेल, कहा क्या पूरी कांग्रेस बिकाऊ है

इस दौरान भाजपा नेता उमा भारती ने यह भी कहा कि मैंने ही यूपी के सीएम की कुर्सी छोड़ीं है। ऐसा माना जा रहा था कि 2019 का लोकसभा चुनाव न लड़कर उमा भारती ने राजनीति से सन्यास ले लिया है और वह अब सक्रिय राजनीति से दूर हो गई है। लेकिन रायसेन की सभा में उन्होंने यह कहकर सबको चौंका दिया कि वह एक बार फिर सक्रिया राजनीति में आकर प्रचंड राजनीति करेंगी और 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेगी। वही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ने की बात से उन्होंने जनता को एक बार फिर चौका दिया है कि अगर योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री न होते तो क्या उमा भारती को उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी जाती। 

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़