बम की झूठी सूचना देने के आरोप में वायुसेना के अधिकारी को गिरफ्तार किया गया

IAF officer arrested
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Common
लिस के मुताबिक पीसीआर कमांड कक्ष ने शाम 4.48 बजे बम होने की कॉल के बारे में पुलिस को सूचित किया। उन्होंने कहा कि ट्रेन शाम 4.55 बजे मुंबई के लिए रवाना होने वाली थी। रेलवे और मध्य जिले के बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से मुंबई राजधानी एक्सप्रेस की रवानगी में देरी करने के उद्देश्य से बम होने की झूठी सूचना देने के आरोप में भारतीय वायुसेना के एक अधिकारी को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक पीसीआर कमांड कक्ष ने शाम 4.48 बजे बम होने की कॉल के बारे में पुलिस को सूचित किया। उन्होंने कहा कि ट्रेन शाम 4.55 बजे मुंबई के लिए रवाना होने वाली थी। रेलवे और मध्य जिले के बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। पुलिस ने कहा कि रेलवे सुरक्षा बल भी अभियान में शामिल हुआ, लेकिन ट्रेन में से कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला।

पुलिस उपायुक्त (रेलवे) हरीश एच पी ने कहा,‘‘मोबाइल नंबर को ट्रैक किया गया और पता चला कि भारतीय वायु सेना में सार्जेंट सुनील (35) सांगवान ने कॉल की थी। ’’ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सांगवान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और रेलवे अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई और बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के मुताबिक सुनील सांगवान को मुंबई के सांताक्रूज में वायु सैनिक अड्डे पर अपनी तैनाती की जगह जाने के लिए ट्रेन में सवार होना था। पुलिस के अनुसार वह देर से आया और दिल्ली से ट्रेन के प्रस्थान में देरी करने के लिए रेलवे को नशे की हालत में फर्जी कॉल की।

इसे भी पढ़ें: कोलकाता में आईएसएफ प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज: कई घायल, विधायक सहित 100 लोग गिरफ्तार

पुलिस उपायुक्त ने कहा, ‘‘कॉल करने वाले को कोच बी-9 सीट नंबर-1 से पकड़ा गया। उसकी पहचान उसके भारतीय वायुसेना के पहचान पत्र से हुई। उसका मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया है।’’ उन्होंने बताया, ‘‘फोन कॉल करने वाले की चिकित्सा जांच की गई जिसमें उसके शराब के नशे में होने की पुष्टि हुई। कानून के तहत उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़