सहकारी और प्रतिस्पर्धी संघीय ढांचे को आगे बढ़ाने में राज्यपाल की महत्वपूर्ण भूमिका: मोदी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 23, 2019   17:08
सहकारी और प्रतिस्पर्धी संघीय ढांचे को आगे बढ़ाने में राज्यपाल की महत्वपूर्ण भूमिका: मोदी

मोदी ने राज्यपालों एवं उपराज्यपालों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सभी राज्यपालों एवं उपराज्यपालों को अल्पसंख्यकों सहित समाज के वंचित तबके के लोगों की जरूरतों एवं उनके उत्थान पर ध्यान देना चाहिए।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि सहकारी और प्रतिस्पर्धी संघीय ढांचे को आगे बढ़ाने में राज्यपाल की संस्था की महत्वपूर्ण भूमिका होती है और राज्यपालों एवं उपराज्यपालों को अल्पसंख्यकों समेत वंचित तबके के तमाम लोगों की जरूरतों एवं उनके उत्थान पर ध्यान देना चाहिए। 

मोदी ने राज्यपालों एवं उपराज्यपालों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सभी राज्यपालों एवं उपराज्यपालों को अल्पसंख्यकों सहित समाज के वंचित तबके के लोगों की जरूरतों एवं उनके उत्थान पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि सहकारी और प्रतिस्पर्धी संघीय ढांचे को आगे बढ़ाने में राज्यपाल के संस्थान की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि प्रशासनिक ढांचे के मद्देनजर केंद्र शासित प्रदेश विकास के संदर्भ में आदर्श बन सकते हैं। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।