केरल में 25 सरकारी दफ्तरों में क्रेच खोले जाएंगे

Creches
प्रतिरूप फोटो
Google Creative Commons
केरल में इस साल के अंत तक 25 सरकारी कार्यालयों में क्रेच खोले जाएंगे। राज्य की स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री वीना जॉर्ज ने रविवार को यह जानकारी दी। जॉर्ज ने एक बयान में कहा, ‘‘हम पहले ही 25 क्रेच (शिशुगृह)के लिए दो-दो लाख रुपये आवंटित कर चुके हैं।

तिरुवनंतपुरम, 1 अगस्त। केरल में इस साल के अंत तक 25 सरकारी कार्यालयों में क्रेच खोले जाएंगे। राज्य की स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री वीना जॉर्ज ने रविवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह परियोजना कार्यस्थलों पर बच्चों की देखभाल के लिए उपलब्ध कराई जाने वाली सुविधाओं का हिस्सा है और इसे उन सरकारी दफ्तरों में लागू किया जाएगा, जहां 50 से अधिक कर्मचारी कार्यरत हैं। जॉर्ज ने एक बयान में कहा, ‘‘हम पहले ही 25 क्रेच (शिशुगृह)के लिए दो-दो लाख रुपये आवंटित कर चुके हैं।

जल्द ही इस परियोजना का सभी जिलों में विस्तार किया जाएगा।’’ उन्होंने बताया कि हर जिले के महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों को क्रेच के लिए आवश्यक सामग्री की खरीद के लिए धन आवंटित किया गया है। जॉर्ज के मुताबिक, अधिकारी इस राशि से रेफ्रिजरेटर, वाशिंग-मशीन, गैस स्टोव, गैस कनेक्शन, बच्चों के अनुकूल फर्नीचर, बर्तन, शिशु निगरानी उपकरण, पालना, बिस्तर, खिलौने, चादरें, बाल्टी और अन्य चीजें खरीदेंगे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़