अलास्का में अमेरिकी और भारतीय सेनाओं का संयुक्त अभ्यास प्रारंभ

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 17, 2021   07:51
अलास्का में अमेरिकी और भारतीय सेनाओं का संयुक्त अभ्यास प्रारंभ
प्रतिरूप फोटो

रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, “इस अभ्यास में अमेरिकी सेना की 40वीं कैवेलरी रेजिमेंट के फर्स्ट स्क्वाड्रन (एयरबोर्न) के कुल 300 सैनिक तथा भारतीय सेना के 7 मद्रास इन्फेंट्री बटालियन ग्रुप के 350 सैनिक भाग ले रहे हैं।”

नयी दिल्ली| अमेरिका के अलास्का में स्थित एलमेनडोर्फ़ रिचर्डसन संयुक्त बेस पर शुक्रवार से अमेरिकी और भारतीय सेनाओं ने 14 दिवसीय प्रशिक्षण अभ्यास शुरू किया। रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी।

मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, “इस अभ्यास में अमेरिकी सेना की 40वीं कैवेलरी रेजिमेंट के फर्स्ट स्क्वाड्रन (एयरबोर्न) के कुल 300 सैनिक तथा भारतीय सेना के 7 मद्रास इन्फेंट्री बटालियन ग्रुप के 350 सैनिक भाग ले रहे हैं।”

बयान में कहा गया कि संयुक्त प्रशिक्षण के दौरान संयुक्त राष्ट्र के प्रावधानों के तहत, उग्रवाद रोधी और आतंक रोधी वातावरण में काम करना सिखाया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने अमित शाह से पूछा, सरकार कब तक चीन को भारतीय सीमा से बाहर करेगी





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।