स्वाभिमान दिवस कार्यक्रम में बोले इंद्रेश कुमार, लाहौर के बिना भारत अधूरा है

india-is-incomplete-without-indresh-kumar-lahore-spoken-on-swabhiman-day
आरएसएस नेता ने कहा, ‘‘अब विश्व की कोई ताकत भारत को गुलाम बनाकर नहीं रख सकती। देश का युवा जागरूक हो चुका है।’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश की एकता व अखंडता सुरक्षित है। इसे और मजबूत करने की जरूरत है।

भिवानी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के वरिष्ठ नेता इंद्रेश कुमार ने सोमवार को कहा कि हर वक्त कश्मीर का राग अलापने वाला पाकिस्तान कह रहा है कि कश्मीर के बिना पाकिस्तान अधूरा है, ऐसे में ‘‘हमें भी अब कहना होगा कि लाहौर के बिना भारत अधूरा है।’’इंद्रेश ने जिले के पंचायत भवन में शहीदों की याद में आयोजित स्वाभिमान दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य विपक्षी कांग्रेस पर भी हमला बोला और कहा कि वह हमेशा ‘‘विभाजनकारी ताकतों’’ को बढ़ावा देती रही है। उन्होंने कहा, ‘‘देश का विभाजन भी उसी के समय हुआ। कश्मीर की समस्या भी उसी की देन है।

इसे भी पढ़ें: संघ की टोपी पहनकर गर्व के साथ लोकसभा पहुंचे रवि किशन

घाटी में अब हालात बदले हैं। क्यों नहीं वहां अब पत्थरबाजी हो रही?’’इंद्रेश ने कहा, ‘‘आज मॉब लिंचिंग (भीड़ हत्या) पर शोर मचाया जा रहा है। जबकि सबसे पहले कश्मीर से मॉब लिंचिंग की शुरुआत हुई थी। छह लाख अल्पसंख्यक हिंदुओं को घर से निकाल दिया गया था। अपने ही देश में वे विस्थापित की तरह जीवनयापन कर रहे हैं। इस पर तो किसी भी दल की ओर से कभी प्रतिक्रिया नहीं दी गई।’’ आरएसएस नेता ने कहा, ‘‘अब विश्व की कोई ताकत भारत को गुलाम बनाकर नहीं रख सकती। देश का युवा जागरूक हो चुका है।’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश की एकता व अखंडता सुरक्षित है। इसे और मजबूत करने की जरूरत है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़