गांधी के हत्यारे का नाम तक लेना गलत हैः ज्योतिरादित्य सिंधिया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  नवंबर 30, 2019   17:18
गांधी के हत्यारे का नाम तक लेना गलत हैः ज्योतिरादित्य सिंधिया

सिंधिया शनिवार को दिल्ली से ग्वालियर आए और रेलवे स्टेशन से फूलबाग स्थित गांधी पार्क पहुंचे। वहां उन्होंने गांधी प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर श्रृद्धासुमन अर्पित किया।

ग्वालियर। कांग्रेस के महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जिस व्यक्ति ने राष्ट्रपिता की हत्या की, उसका तो नाम तक लेना गलत है, लेकिन भाजपा के सांसद उसे देशभक्त बताते हैं। ऐसे कृत्य की जितनी निंदा की जाए, उतनी कम है।

सिंधिया शनिवार को दिल्ली से ग्वालियर आए और रेलवे स्टेशन से फूलबाग स्थित गांधी पार्क पहुंचे। वहां उन्होंने गांधी प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर श्रृद्धासुमन अर्पित किया। इसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘‘गलती एक बार होती है, लेकिन भाजपा के एक सांसद पहले भी राष्ट्रपिता गांधी के हत्यारे के देशभक्त बता चुके हैं। अब दूसरे सांसद ने यह बात कही है।’’ उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के समय 2014 में भी भाजपा के एक सांसद ने गोडसे को देशभक्त कहा था तो उन्होंने संसद में इसका विरोध किया था। उस समय सदन की कार्यवाही स्थगित की गई और फिर सरकार ने उस सांसद से माफी मांगने को कहा था। अब इस बार दूसरे सांसद ने यह बात कही है। यह तो प्रवृत्ति बन गई है। जो पार्टी (भाजपा) अनुशासन की बात करती है, उसके सांसद अपने नेताओं या पार्टी की नहीं सुनते हैं, देश के प्रति अनुशासनहीनता दिखा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: तेजस्वी ने नीतीश कुमार से पूछा सवाल, प्रज्ञा ठाकुर के बारे में क्या सोचते है नेता जी?

ग्वालियर में गोडसे की पूजा किए जाने के सवाल पर सिंधिया ने कहा, ‘‘जिस व्यक्ति ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या की हो, उसका नाम तक लेना उचित नहीं है, इसकी जितनी निंदा की जाए, उतनी कम है।’’ ट्विटर हैंडल पर परिचय बदलने के सवाल पर उन्होंने कहा किटि्वटर हैंडल पर बायोडाटा बदलने से लोग अटकलें लगाकर अफवाहें फैला रहे हैं, जिसको रोकना चाहिए। मैं कांग्रेस का एक कार्यकर्ता और सिपाही हूं और टि्वटर पर जनसेवक लिखा है। महाराष्ट्र में कांग्रेस द्वारा शिवसेना के साथ नई सरकार बनाने के सवाल पर सिंधिया ने कहा, ‘‘वहां पर तीनों दलों ने मिलकर महाराष्ट्र के विकास और प्रगति के लिए सरकार बनाई है। उन्हें पूरा विश्वास है कि ठाकरे, एनसीपी और कांग्रेस मिलकर महाऱाष्ट्र में एक नया इतिहास रचने का काम करेंगे।’’





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।