मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर जबलपुर हाई कोर्ट बड़ा फैसला सुनाया है।सुनवाई में हाईकोर्ट ने सुझाव दिया है कि निर्वाचन प्रक्रिया में कोरोना संक्रमण से बचाव की प्राथमिकता रखी जाए।

भोपाल। मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर जबलपुर हाई कोर्ट बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि अभी नगरीय निकाय चुनाव नहीं होएंगे।

इसे भी पढ़ें:मध्य प्रदेश में अब तबादले 7 अगस्त तक जारी रहेंगे , कैबेट में लिया गया फैसला 

दरअसल निर्वाचन आयोग ने जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान अपना जवाब पेश करते हुए कहा कि कोरोना के हालातों की समीक्षा के बाद ही इस पर फ़ैसला लिया जाएगा। आयोग ने कहा कि जब तक तीसरी लहर की स्थिति साफ़ नहीं होगी तब तक चुनाव नहीं कराए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें:प्रदेश में तबादले की आड़ में चल रही है ठगी कमाई , खुद को मंत्री का पीए बता कर ली 40 हजार की रिश्वत 

आपको बता दें कि सुनवाई में हाईकोर्ट ने सुझाव दिया है कि निर्वाचन प्रक्रिया में कोरोना संक्रमण से बचाव की प्राथमिकता रखी जाए। वहीं तीसरी लहर की आशंकाओं के मद्देनजर याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट से नगरीय निकाय चुनाव पर रोक लगाने की मांग की थी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।