चिराग पासवान की लोजपा को राजग का सदस्य नहीं मानती जदयू: केसी त्यागी

चिराग पासवान की लोजपा को राजग का सदस्य नहीं मानती जदयू: केसी त्यागी

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष चिराग पासवान उन नेताओं में शामिल हैं, जिन्हें संसद के बजट सत्र के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के एजेंडे पर चर्चा के लिए शनिवार को होने वाली सत्तारूढ़ गठबंधन की बैठक में आमंत्रित किया गया है।

बजट सत्र को लेकर एनडीए की बैठक में चिराग पासवान के निमंत्रण के बाद एक बार फिर से बिहार में राजनीति गर्म हो गई है। एक ओर माना जा रहा है कि चिराग पासवान को निमंत्रण दिए जाने के बाद से नीतीश कुमार और जदयू काफी नाराज हो गई है। सूत्र यह भी दावा कर रहे हैं कि बाद में नीतीश कुमार की नाराजगी को देखते हुए भाजपा की ओर से चिराग पासवान को बैठक में आने से मना किया गया। इन सबके बीच जदयू नेता केसी त्यागी ने राजग की बैठक में लोजपा के शामिल होने के निमंत्रण को लेकर कहा कि हम चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी को राजग का सदस्य नहीं मानते। जदयू के प्रवक्ता केसी त्यागी लोजपा ने बिहार विधानसभा चुनाव में राजग उम्मीदवारों के खिलाफ कार्य किया, इससे हमारे गठबंधन को काफी नुकसान हुआ है।

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष चिराग पासवान उन नेताओं में शामिल हैं, जिन्हें संसद के बजट सत्र के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के एजेंडे पर चर्चा के लिए शनिवार को होने वाली सत्तारूढ़ गठबंधन की बैठक में आमंत्रित किया गया है। लोजपा सूत्रों ने बताया कि पासवान को बैठक के लिए आमंत्रित किया गया है, लेकिन वह स्वास्थ्य संबंधी कारणों से इसमें शामिल नहीं होगे। उन्होंने बताया कि वह सर्वदलीय बैठक में भी शामिल नहीं हुए थे। लोजपा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विरोध में राज्य में राजग से अलग होकर अकेले राज्य विधानसभा चुनाव लड़ा था।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।