चंद्रो तोमर के घर पहुंचे जेवर विधायक, कहा -उनके सम्मान में नोएडा में जल्द एक समारोह होगा

Jewar MLA reached Chandro Tomars house
मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वयोवृद्ध अंतरराष्ट्रीय शूटर दादी चंद्रो ने ग्रामीण स्तर पर शूटिंग को नये आयाम तक पहुंचाया। इस क्षेत्र में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा, वह नारी सशक्तिकरण की उत्कृष्ट मिशाल हैं।

बागपत (उप्र)। गौतमबुद्धनगर की जेवर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक धीरेंद्र सिंह नेबृहस्पतिवार को कहा कि चंद्रो तोमर के सम्मान में जल्द एक समारोह नोएडा में आयोजित किया जाएगा। बड़ौत विधायक केपी मलिक के साथ जौहड़ी गांव में अंतरराष्ट्रीय शूटर चंद्रो तोमर के घर पहुंचे भाजपा विधायक धीरेंद्र सिंह ने तोमर के बेटे विनोद तोमर, पौत्री शूटर शेफाली व शेफाली के पति सुमित राठी आदि स्वजन से मुलाकात के बाद चंद्रो तोमर के सम्मान समारोह की जानकारी दी। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वयोवृद्ध अंतरराष्ट्रीय शूटर दादी चंद्रो ने ग्रामीण स्तर पर शूटिंग को नये आयाम तक पहुंचाया। इस क्षेत्र में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा, वह नारी सशक्तिकरण की उत्कृष्ट मिशाल हैं। उनसे प्रेरणा लेकर ही आज ग्रामीण क्षेत्रों की कई युवतियां पिस्तौल और राइफल से निशाना साधते हुए देखी जाती हैं।

इसे भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस ने काटा रॉबर्ट वाड्रा की कार का चालान, खतरनाक तरीके से चला रहे थे कार

शूटिंग के क्षेत्र में दादी के अविस्मरणीय योगदान को राज्य सरकार ने भी सम्मान दिया है। नोएडा में नवनिर्मित शूटिंग रेंज को नारी सशक्तिकरण की प्रतीक दादी चंद्रो तोमर का नाम देने की घोषणा की गई है। इस मौके पर बड़ौत विधायक के पी मलिक ने बताया कि उन्होंने भी क्षेत्र की एक सड़क का नाम दादी चंद्रो तोमर के नाम पर रखने का प्रस्ताव शासन को भेजा है। गौरतलब हैं कि बागपत के गांव जौहड़ी की शूटर दादी चंद्रो तोमर के नाम पर 22 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा शूटिंग रेंज का नाम रखने की घोषणा की है। दादी चंद्रो के नाम कई खिताब हैं। कोरोना संक्रमित होने के बाद दादी चंद्रो तोमर का 30 अप्रैल को निधन हो गया था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़