झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाने के समर्थन में प्रस्ताव पारित किया

Rahul
प्रतिरूप फोटो
ANI
बैठक में पहला प्रस्ताव कांग्रेस के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे ने रखा, जिसमें उन्होंने कहा, ‘प्रदेश के पदाधिकारियों एवं कांग्रेसजनों की भावनानुरूप भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का अध्यक्ष राहुल गांधी को बनाये जाने हेतु सर्वसम्मति से प्रस्ताव रखता हूं।’

झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेपीसीसी) ने मंगलवार को अनेक अन्य प्रदेशों की तरह राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाये जाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया। एक बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया, जिसमें प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष राजेश ठाकुर, झारखंड में पार्टी के मंत्री और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। बैठक में पहला प्रस्ताव कांग्रेस के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडे ने रखा, जिसमें उन्होंने कहा, ‘‘प्रदेश के पदाधिकारियों एवं कांग्रेसजनों की भावनानुरूप भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का अध्यक्ष राहुल गांधी को बनाये जाने हेतु सर्वसम्मति से प्रस्ताव रखता हूं।’’

इस प्रस्ताव का सर्वसम्मति से समर्थन किया गया। बैठक में दूसरा प्रस्ताव राजेश ठाकुर ने रखा। इसमें कहा गया कि समस्त प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधिगण पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष आदि जैसे पदाधिकारियों सहित कार्यकारिणी सदस्यों, प्रदेश चुनाव समिति और राज्य के एआईसीसी सदस्यों को नामित करने के वास्ते अधिकृत करने के लिए सर्व सम्मति से प्रस्ताव रखते हैं, जिसका समर्थन सभी प्रदेश प्रतिनिधियों ने हाथ उठाकर किया।

बैठक में अविनाश पांडे ने कहा कि देश आज विषम परिस्थितियों से गुजर रहा है और केंद्र की भाजपा-नीत सरकार की गलत नीतियों के कारण महंगाई चरम पर है जबकि बेरोजगारी 45 वर्षों के उच्चतम पायदान पर है। उन्होंने भाजपा पर राजनीतिक ध्रुवीकरण कर लोगों को बांटने का आरोप भी लगाया। कांग्रेस नेता उदित राज ने कहा कि एक महान उद्देश्य को लेकर राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ चल रही है।

उन्होंने दावा किया कि अपार जनसमर्थन ने यह बता दिया है कि कांग्रेस पार्टी जनता के मुद्दों के लिए लड़ रही है। उदित राज ने दावा किया, ‘‘इसमें कोई दो राय नहीं है कि सबसे मुखर नेता अगर कोई पूरे देश में है तो वो राहुल गांधी हैं। पर हमारा संघर्ष चुनावी मशीन से है इसलिए हमारी तैयारी उसी के अनुरूप होनी चाहिए।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़