झारखंड : कोरोना वायरस से मरने वालों के परिजन को 50-50 हजार रुपये देगी सरकार

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 9, 2021   09:22
झारखंड : कोरोना वायरस से मरने वालों के परिजन को 50-50 हजार रुपये देगी सरकार

झारखंड सरकार ने उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार राज्य में कोविड-19 से मरने वालों के परिजनों को 50-50 रुपये की सहायता राशि देने का फैसला लिया है। राज्य में संक्रमण से अभी तक 5,141 लोगों की मौत हुई है। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इस आशय की जानकारी ट्विटर पर दी।

रांची।  झारखंड सरकार ने उच्चतम न्यायालय के निर्देशानुसार राज्य में कोविड-19 से मरने वालों के परिजनों को 50-50 रुपये की सहायता राशि देने का फैसला लिया है। राज्य में संक्रमण से अभी तक 5,141 लोगों की मौत हुई है। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने इस आशय की जानकारी ट्विटर पर दी। उन्होंने कहा, ‘‘हेमंत सोरेन सरकार जनता के सुख-दुख में शामिल है।

इसे भी पढ़ें: हिमाचल के लांस नायक विवेक भी सीडीएस रावत के हेलिकॉप्टर में सवार थे

हम कोविड से मरने वाले परिजन की कमी तो पूरी नहीं कर सकते हैं लेकिन इस दुख की घड़ी में हम सभी पीड़ित परिवारों के साथ खड़े हैं।’’ बन्ना गुप्ता ने कहा कि सभी उपायुक्तों को राशि का वितरण एक सप्ताह के भीतर सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह मुआवजा राज्य आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा दिया जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...