केजरीवाल ने भाजपा से पूछा, बीते आठ साल में कितने कश्मीरी पंडितों को घाटी में फिर से बसाया गया

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 26, 2022   16:59
केजरीवाल ने भाजपा से पूछा, बीते आठ साल में कितने कश्मीरी पंडितों को घाटी में फिर से बसाया गया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर कश्मीरी पंडितों के पलायन पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को सवाल किया कि पार्टी ने उनमें से कितने लोगों को घाटी में फिर से बसाया है।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर कश्मीरी पंडितों के पलायन पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए शनिवार को सवाल किया कि पार्टी ने उनमें से कितने लोगों को घाटी में फिर से बसाया है। उन्होंने एक बार फिर सुझाव दिया कि फिल्म द कश्मीर फाइल्स को यूट्यूब पर अपलोड किया जाना चाहिए और इससे अब तकहुई कमाई को कश्मीरी पंडितों के कल्याण पर खर्च किया जाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: इस मुलाकात के लिए केवल दिल्ली आए थे चीनी विदेश मंत्री, भारत ने जवाब में कहा- ये मुमकिन नहीं

केजरीवाल ने बीजेपी से पूछा, क्याभाजपा ने पिछले 8 वर्षों में एक भी कश्मीरी पंडित परिवार को घाटी में बसाया? उन्होंने कहा, भाजपा इस मुद्दे पर राजनीति कर रही है। हम मांग करते हैं कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म को यूट्यूब पर अपलोड किया जाए।

इसे भी पढ़ें: अपने डिफेंस बजट को लगातार बढ़ा रहा भारत, मोदी राज में हथियारों के निर्यात में हुई 6 गुना वृद्धि

इससे कमाए गए पैसे को कश्मीरी पंडितों के कल्याण पर खर्च किया जाना चाहिए। केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को विधानसभा में पहली बार यह सुझाव दिया था। उन्होंने फिल्म को कर-मुक्त बनाने के कदम की आलोचना की थी और फिल्म निर्माता को सुझाव दिया था कि वह इसे यूट्यूब पर डाल दें ताकि सभी लोग इसे देख सकें।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।