केजरीवाल ने पीएम मोदी से की मुलाकात, मोहल्ला क्लीनिकों का दौरा करने का किया अनुरोध

kejriwal-meets-pm-modi-requesting-to-visit-mohalla-clinics
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हालांकि, उन्हें इस बारे में पड़ताल करने का भरोसा दिलाया कि क्या आयुष्मान भारत योजना को भी हमारी योजना में समन्वित किया जा सकता है।

नयी दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और उनसे दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों तथा स्कूलों का दौरा करने का अनुरोध किया। दो दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शरीक नहीं हुए केजरीवाल ने केन्द्र को अपनी सरकार की ओर से पूरा सहयोग देने का आश्वासन भी दिया। 

इसे भी पढ़ें: सीएम केजरीवाल ने डेंगू और चिकनगुनिया के मामलों से निपटने को लेकर की बैठक

केंद्र में भाजपा नीत राजग के दूसरे कार्यकाल में प्रधानमंत्री मोदी से केजरीवाल की यह पहली मुलाकात है। केजरीवाल के मुताबिक बैठक के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री को एक मोहल्ला क्लीनिक और आप सरकार द्वारा विकसित किए जा रहे एक सरकारी स्कूल का दौरा करने का भी अनुरोध किया। केजरीवाल ने मुलाकात के बाद सिलसिलेवार ट्वीट में कहा,  आयुष्मान भारत योजना पर संक्षिप्त चर्चा हुई। माननीय प्रधानमंत्री को बताया कि दिल्ली सरकार की दिल्ली स्वास्थ्य योजना काफी बड़ी और व्यापक योजना है।’’

इसे भी पढ़ें: एक देश एक चुनाव पर आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार से मांगा दृष्टिपत्र

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हालांकि, उन्हें इस बारे में पड़ताल करने का भरोसा दिलाया कि क्या आयुष्मान भारत योजना को भी हमारी योजना में समन्वित किया जा सकता है। मोदी के कटु आलोचक केजरीवाल ने दिल्ली को विकसित करने के लिए भाजपा नीत केंद्र सरकार के साथ काम करने की भी इच्छा जताई। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘दिल्ली सरकार का पूरा सहयोग का भरोसा दिलाया। दिल्ली को भारत की राजधानी के तौर पर विकसित करने के लिए यह जरूरी है कि दिल्ली सरकार और केंद्र साथ मिल कर काम करे।’’ उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली सरकार की योजना बारिश के मौसम में यमुना के जल को संचित करने की भी है। (बारिश के) एक मौसम का जल दिल्ली की एक साल की जरूरत को पूरा करने के लिए पर्याप्त है। इसमें केंद्र से सहयोग का अनुरोध किया है।’’

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़