विश्व कप तलवारबाजी में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी मध्य प्रदेश की खुशी दाभाडे़

  •  दिनेश शुक्ल
  •  फरवरी 25, 2021   20:29
  • Like
विश्व कप तलवारबाजी में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी मध्य प्रदेश की खुशी दाभाडे़

वर्ष 2014 में फेंसिंग अकादमी में प्रवेश लेकर तलवारबाजी का प्रशिक्षण हासिल कर रही खुशी दाभाडे़ के पिता भोपाल के एक निजी चिकित्सालय में ओटी अटेंडर हैं जो स्लम एरिया में रहते हैं। उन्होंने बताया कि बेटी का विश्वकप में चयन होने पर पूरे परिवार में खुशी की लहर छा गई।

भोपाल। मध्य प्रदेश राज्य फेंसिंग अकादमी की प्रतिभावान खिलाड़ी खुशी दाभाडे़ 19 से 23 मार्च, 2021 तक कज़ान, रशिया में होने वाले विश्वकप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी। राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करने पर फेंसिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया द्वारा रैंकिंग के आधार पर खुशी दाभाडे़ का वल्र्ड कप के लिए चयन हुआ है। खुशी फेंसिंग के ईपी इवेन्ट में प्रतिभा प्रदर्शन करेंगी।

 

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस में 'गोडसे'वाद की हुई शुरुआत! हिंदू महासभा के नेता की कमलनाथ ने कराई पार्टी में एंट्री

प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने वर्ल्ड कप की भारतीय तलवारबाजी टीम में चयन होने पर खुशी दाभाडे़ को बधाई दी है। उन्होंने वल्र्ड कप में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर देश को पदक दिलाने के लिए खुशी को प्रोत्साहित करते हुए शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की खिलाड़ी बेटियां राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन कर रही हैं और मध्य प्रदेश का परचम फहरा रही हैं। हमें अपनी खिलाड़ी बेटियों पर गर्व है।  

 

इसे भी पढ़ें: शिवराज सिंह चौहान का बयान, फिर से मध्य प्रदेश में नहीं लगाया जाएगा लॉकडाउन

वर्ष 2014 में फेंसिंग अकादमी में प्रवेश लेकर तलवारबाजी का प्रशिक्षण हासिल कर रही खुशी दाभाडे़ के पिता भोपाल के एक निजी चिकित्सालय में ओटी अटेंडर हैं जो स्लम एरिया में रहते हैं। उन्होंने बताया कि बेटी का विश्वकप में चयन होने पर पूरे परिवार में खुशी की लहर छा गई। बाबाराव दाभाडे़ बेटी को मिली इस उपलब्धि का श्रेय खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया जी को देते हैं जिनके प्रयासों से खुशी ने आज यह मुकाम हासिल किया है। फेंसिंग अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि खुशी दाभाडे़ बहुत ही प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। वह पूरे समर्पण भाव से प्रशिक्षण हासिल करती हैं और कभी भी ट्रेनिंग मिस नहीं करती। फेंसिंग अकादमी के माध्यम से मिल रही उच्च स्तरीय खेल सुविधाओं, प्रशिक्षण और अपने प्रतिभा प्रदर्शन से खुशी को अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में सफलता अवश्य मिलेगी।

 

इसे भी पढ़ें: MP Budget Session 2021: मंत्रियों के बंगले सजाने में 10 महीने में खर्च किए गए 4.58 करोड़

एशियन और ओलम्पिक में भारत का प्रतिनिधित्व करना और देश को पदक दिलाना खुशी दाभाडे़ का सपना है और इसे पूरा करने के लिए वह कड़ा परिश्रम कर रही है। खुशी ने अभी तक राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिताओं में दो स्वर्ण, दो रजत और छह कांस्य सहित दस पदक मध्य प्रदेश को दिलाएं हैं। इसके अलावा राज्य स्तरीय प्र

इसे भी पढ़ें: राजस्थान निवासी दो युवकों के कब्जे से मध्य प्रदेश में स्मैक जब्त

मध्य प्रदेश फेंसिंग अकादमी की उदीयमान खिलाड़ी खुशी दाभाडे़ का वल्र्ड कप में चयन मध्य प्रदेश के खेल जगत के लिए गर्व की बात है। सामान्य परिवेश से आने वाले खिलाड़ियों को अकादमी में विश्व स्तरीय सुविधाएं और प्रशिक्षण दिए जाने का यह सुपरिणाम है कि प्रदेश के खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना रहे है। उम्मीद है कि भविष्य में फेंसिंग के अन्य खिलाड़ी भी मध्य प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।        





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept