मुश्किल में लालू प्रसाद यादव! राबड़ी आवास पर सीबीआई ने मारा छापा, दिल्ली-पटना समेत लालू यादव के कुल 17 ठिकानों पर रेड

Lalu Yadav
ani
रेनू तिवारी । May 20, 2022 8:40AM
केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भ्रष्टाचार के एक मामले में राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद से जुड़े 17 स्थानों पर शुक्रवार को छापेमारी की। सीबीआई के अधिकारियों के एक टीम रेड मारने के लिए उनके आवास पहुंचे।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भ्रष्टाचार के एक मामले में राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद से जुड़े 17 स्थानों पर शुक्रवार को छापेमारी की। सीबीआई के अधिकारियों के एक टीम रेड मारने के लिए उनके आवास पहुंचे। इससे साथ-साथ लालू के और 14 ठिकानों पर भी सीबीआई की टीम पहुंची और छापेमारी की। लालू, उनकी पत्नी राबड़ी और बेटी मीसा से जुड़े परिसरों सहित बिहार और दिल्ली में कई स्थानों पर तलाशी ली जा रही है।

 

इसे भी पढ़ें: श्रीलंका में कोई भी व्यक्ति 10,000 डॉलर से अधिक की विदेशी मुद्रा नहीं रख सकेगा

 

नौकरी घोटाले के अंदर 'नौकरी के बदले जमीन' के मामले में लालू प्रसाद और उनकी बेटी के खिलाफ यह ताजा मामला है। आरोप यह है कि नौकरी के बदले में कुछ जमीन या भूखंड ले लिए गए थे। यानि की सरकारी नौकरी को पाने वालों को केश नहीं बल्कि जमीन रिश्वत में दी जाएगी। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि यह घोटाला तब हुआ जब लालू प्रसाद रेल मंत्री थे।

 

इसे भी पढ़ें: न्यायालय के फैसले से जीएसटी व्यवस्था में बदलाव की संभावना नहीं: राजस्व सचिव

 

उन्होंने कहा, 'जब लालू प्रसाद रेल मंत्री थे, तब कुछ लोगों को नौकरी के बदले जमीन ली गई थी । सीबीआई ने प्रारंभिक जांच शुरू की थी जिसे अब प्राथमिकी में बदल दिया गया है। चारा घोटाला मामले में राजद नेता को जमानत मिलने के कुछ हफ्ते बाद यह बात सामने आई है। चारा घोटाले के चार अन्य मामलों में उन्हें पहले ही दोषी ठहराया जा चुका है, और पांचवें और अंतिम मामले में भी आरोपी थे।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़