शरजील इमाम को वकीलों ने दिखाए देशद्रोही के पोस्टर, फांसी देने की मांग की

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 29, 2020   17:46
शरजील इमाम को वकीलों ने दिखाए देशद्रोही के पोस्टर, फांसी देने की मांग की

दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत परिसर में बुधवार को तनावपूर्ण माहौल रहा। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने सूचना दी थी कि देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किए गए शरजील इमाम को यहां मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया जाएगा।

नयी दिल्ली। दिल्ली की पटियाला हाउस अदालत परिसर में बुधवार को तनावपूर्ण माहौल रहा। दरअसल, दिल्ली पुलिस ने सूचना दी थी कि देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किए गए शरजील इमाम को यहां मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया जाएगा। यहां जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ में कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने को लेकर मंगलवार को शरजील को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि उसे बुधवार को दिल्ली लाया गया और वे उसे पटियाला हाउस अदालत में पेश करने जा रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: शरजील ने कन्हैया से ज्यादा खतरनाक शब्द बोले हैं, अब खानी होगी जेल की हवा: अमित शाह

कुछ वकीलों ने शरजील के खिलाफ नारेबाजी की और उनके हाथों में मौजूद पोस्टरों में उसे ‘देशद्रोही’ कहा गया था। उन्होंने उसे फांसी देने की मांग की। दालत परिसर के बाहर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। एक वकील ने कहा, ‘‘हम यहां उसके खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए हैं जो देश को तोड़ने की बात करता है। सभी वकील ऐसे देशद्रोहियों के खिलाफ एकजुट हैं। उसे जेल से बाहर रहने का हक नहीं है। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।’’

इसे भी देखें: भड़काऊ भाषण देने वाला शरजील इमाम धर्म के प्रति है कट्टर





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

Prabhasakshi logoखबरें और भी हैं...

राष्ट्रीय

झरोखे से...