राणा मामले को लेकर उद्धव सरकार पर बरसे देवेंद्र फडणवीस, बोले- रास्ते में जाने वाले हर व्यक्ति पर हमला करना कौन सी राजनीति है ?

राणा मामले को लेकर उद्धव सरकार पर बरसे देवेंद्र फडणवीस, बोले- रास्ते में जाने वाले हर व्यक्ति पर हमला करना कौन सी राजनीति है ?
प्रतिरूप फोटो
ANI Image

भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जब इनसे (महाराष्ट्र सरकार) कोई चीज संभलती नहीं है, तो ऐसी सभी चीजों को ये भाजपा स्पॉन्सर बोलते हैं। अपनी नाकामी छिपाने का प्रयास करते हैं। राणा दंपति ने क्या कहा था कि हम जाकर हनुमान चालीसा बोलेंगे। इसके साथ ही उन्होंने कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल खड़ा किया।

मुंबई। महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा और लाउडस्पीकर को लेकर जमकर राजनीति हो रही है। अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चलीसा का पाठ करने का ऐलान किया था। हालांकि उन्होंने अपना फैसला यह कहते हुए बदल दिया कि मेरा उद्देश्य स्पष्ट तरीके से पूरा हो गया। हम मातोश्री तक नहीं पहुंच पाए परन्तु जो हनुमान चालीसा हम करने वाले थे, वो कई भक्त वहां मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: हनुमान चालीसा पढ़ने 'मातोश्री' जाने के फैसले पर नवनीत राणा का यूटर्न, बोलीं- CM ठाकरे महाराष्ट्र में पैदा कर रहे बंगाल जैसी स्थिति 

इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस का बयान सामने आया। जिसमें उन्होंने उद्धव ठाकरे सरकार पर जमकर निशाना साधा और कानून-व्यवस्था को लेकर सवाल खड़ा किया। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि जब इनसे (महाराष्ट्र सरकार) कोई चीज संभलती नहीं है, तो ऐसी सभी चीजों को ये भाजपा स्पॉन्सर बोलते हैं। अपनी नाकामी छिपाने का प्रयास करते हैं। राणा दंपति ने क्या कहा था कि हम जाकर हनुमान चालीसा बोलेंगे।

उन्होंने कहा कि अगर जाने देते तो किसी कोने में जाकर हनुमान चालीसा बोलते न कोई न्यूज़ बनती, न इसका कोई असर होता। लेकिन इतने लोग जमा करना, मानो वो कोई हल्ला करने आ रहे हैं, हमला करने आ रहे हैं। रास्ते में जाने वाले हर व्यक्ति पर हमला करना, ये कौन सी राजनीति है। इसके साथ ही भाजपा नेता ने कहा कि महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था की स्थिति दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है, लेकिन राज्य सरकार इन मुद्दों पर गौर करने की बजाय ऐसे बयान देने में लगी हुई है। 

इसे भी पढ़ें: मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा के पाठ पर बोले संजय राउत, राष्ट्रपति शासन लगाने की धमकी मत देना 

शिवसैनिकों ने घर में घुसने का किया प्रयास

आपको बता दें कि अमरावती सांसद नवनीत राणा ने कहा था कि वे आज सुबह 9 बजे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित घर 'मातोश्री' के सामने 'हनुमान चालीसा' का पाठ करेंगी। जिसके बाद सैकड़ों शिवसैनिक नवनीत राणा के घर के नीचे नारे लगाते हुए एकत्रित हो गए। इतना ही नहीं कुछ शिवसैनिकों ने तो बैरिकेड्स को तोड़ते हुए उनकी इमारत में घुसने का प्रयास भी किया। हालांकि पुलिस ने उन्हें रोक दिया।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।