पिछले पांच साल में महाराष्ट्र में बंद हुए सबसे ज्यादा कारखाने: मनमोहन सिंह

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  अक्टूबर 17, 2019   18:37
पिछले पांच साल में महाराष्ट्र में बंद हुए सबसे ज्यादा कारखाने: मनमोहन सिंह

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में राज्य की देवेंद्र फडणवीस सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पिछले पांच साल में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कारखाने बंद हुए हैं।

मुंबई। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आर्थिक सुस्ती और सरकार के उदासीन रवैये की वजह से भारतीयों के भविष्य और आकांक्षाओं पर असर पड़ रहा है। उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में राज्य की देवेंद्र फडणवीस सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि पिछले पांच साल में महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा कारखाने बंद हुए हैं। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कारोबारी धारणा काफी कमजोर हुई है और इस वजह से लगातार कारखाने बंद हो रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: डॉ. सिंह ने अर्थव्यवस्था पर जताई चिंता, बोले- सरकार आरोप लगाने में है व्यस्त

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान यहां पहुंचे मनमोहन सिंह ने मुद्रास्फीति के मामले में केंद्र को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि मुद्रास्फीति को दबाये रखने की सनक के चलते आज किसान परेशान हैं। सरकार की आयात-निर्यात नीति ऐसी है जिससे समस्याएं खड़ी हो रही हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार सिर्फ विपक्ष पर आरोप मढ़ने में जुटी है। वह समस्याओं का समाधान ढूंढने में पूरी तरह विफल रही है। केंद्र सरकार और महाराष्ट्र सरकार दोनों ही लोगों के अनुकूल नीतियां नहीं अपनाना चाहती हैं, जिससे लोग परेशान हैं। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।