उमर अब्दुल्ला की नयी फोटो पर ममता बनर्जी का बयान, कहा- स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 26, 2020   12:51
उमर अब्दुल्ला की नयी फोटो पर ममता बनर्जी का बयान, कहा- स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की अधपकी दाढी में एक तस्वीर शनिवार को ट्विटर पर सामने आई। इस तस्वीर में उन्हें पहचानना खासा मुश्किल है। इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है।

नयी दिल्ली। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की अधपकी दाढी में एक तस्वीर शनिवार को ट्विटर पर सामने आई। इस तस्वीर में उन्हें पहचानना खासा मुश्किल है। इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई नेताओं ने प्रतिक्रिया दी है। अब्दुल्ला भूतपूर्व जम्मू कश्मीर के तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों में शामिल हैं जिन्हें पिछले साल पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के बाद से हिरासत में रखा गया है। 

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने बांधा केसरिया रंग का ‘साफा’, अपनी सालों की परंपरा बरकरार रखी

इस तस्वीर में वह नीले रंग की जैकेट पहने हुए हैं जिसपर बर्फ पड़ी है। काली-सफेद दाढ़ी में दिख रहे अब्दुल्ला मुस्कुरा रहे हैं। बनर्जी ने ‍ट्वीट किया, “ मैं इस तस्वीर में उमर को नहीं पहचान सकी। मुझे दुख हो रहा है। दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह हमारे लोकतांत्रिक देश में हो रहा है। यह कब खत्म होगा।” कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा ने कहा कि भारत सरकार को अब्दुल्ला के आर्थिक और राजनीतिक विचारों से काफी फायदा हुआ है। उन्होंने कहा,“.... उन जैसे राष्ट्रवादी को चुप करना हमारे राष्ट्रीय विमर्श को कमज़ोर करता है। जल्दी ही, पूरी तरह से सामान्य स्थिति बहाल होनी चाहिए।”

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी, केन्द्रीय मंत्रियों ने देशवासियों को दीं गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं

कांग्रेस प्रवक्ता सलमान सोज़ ने कहा कि अब्दुल्ला का ‘लीक’ फोटो देखने के बाद कुछ लोग कह रहे हैं कि नेकां नेता को ट्विटर पर वापसी करनी चाहिए।उन्होंने कहा, “ सरकार ने उन्हें (और अन्य को) अवैध रूप से हिरासत में लिया है और इसमें न्यायपालिका ने साथ दिया और अधिकांश मीडिया ने कोई सवाल नहीं किया। आप इसमें शामिल हैं।’’ शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि यह कितना बुरा है कि हम जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला की मुस्कुराती तस्वीर को देखकर खुशी महसूस कर रहे हैं। सही मायने में ख़ुशी का पल तब होगा जब वह और अन्य सक्रिय हों, नज़रबंदी नहीं हों, उनके ट्वीट पढ़ें। तब तक यही तस्वीर उम्मीद है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।