तकनीकी खराबी के कारण 5 मिनट लिफ्ट में फंसे शख्स ने सुरक्षा गार्ड पीटा, वीडियो आया सामने, केस दर्ज

 technical fault
Shiv Aroor twitter
रेनू तिवारी । Aug 30, 2022 9:40AM
क्लोज नॉर्थ सोसाइटी निवासी वरुण नाथ लिफ्ट से 14वीं मंजिल से नीचे आ रहा था। इस दौरान लिफ्ट रुक गई और वह फंस गया। मदद के लिए उसने लिफ्ट में लगे इंटरकॉम के जरिए सुरक्षा गार्ड अशोक को सूचना दी। अशोक अपने साथ एक लिफ्टमैन को लेकर मौके पर पहुंचा।

हाल ही में  नोएडा में सुरक्षा गार्ड से एक महिला ने गालीगलौज की थी जिसके बाद उसको गिरफ्तार कर लिया गया था। अब ऐसा हि एक मामला गुरुग्राम से सामने आया है। गुरुग्राम की एक सोसाइटी के रहने वाले एक शख्स ने उस वक्त गार्ड पर थप्पड़ों की बारिश कर दी, ऐसा उसने इस लिए किया क्यों वो शख्स 5 मिनट के लिए लिफ्ट में फंस गया था। आरोपी के खिलाफ अब गुरुग्राम पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मामला गुरुग्राम स्थित निर्वाण कंट्री की क्लोज नॉर्थ सोसायटी का है। पूरी घटना सोसायटी की लिफ्ट के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

इसे भी पढ़ें: नीतीश कुमार ने गंगा नदी के आसपास के इलाकों का किया दौरा कर बढ़ते जलस्तर का जायजा लिया

क्लोज नॉर्थ सोसाइटी निवासी वरुण नाथ लिफ्ट से 14वीं मंजिल से नीचे आ रहा था। इस दौरान लिफ्ट रुक गई और वह फंस गया। मदद के लिए उसने लिफ्ट में लगे इंटरकॉम के जरिए सुरक्षा गार्ड अशोक को सूचना दी। अशोक अपने साथ एक लिफ्टमैन को लेकर मौके पर पहुंचा। वरुण को लिफ्ट से बाहर निकालने में उन्हें पांच मिनट का समय लगा। इससे नाराज होकर उसने लिफ्ट से बाहर आते ही सुरक्षा गार्ड को पीटना शुरू कर दिया।

इसे भी पढ़ें: इराक में शिया धर्मगुरु के राजनीति से हटने की घोषणा के बाद झड़प, 15 व्यक्तियों की मौत

इस घटना से नाराज समाज के तमाम सुरक्षाकर्मी हड़ताल पर हैं. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। सीसीटीवी में साफ दिख रहा है कि लिफ्ट से बाहर आते ही वरुण नाथ अपना आपा खो बैठे और सुरक्षा गार्ड को थप्पड़ मारने लगे। घटना के बाद सोसायटी के सभी सुरक्षा गार्डों ने काम करना बंद कर दिया। सुरक्षाकर्मियों ने कहा कि वे समाज के निवासियों को अपनी सेवाएं प्रदान करने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं, लेकिन कुछ समाजवासी उन्हें अपना गुलाम मानते हैं। उन्होंने आरोपी वरुण नाथ के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए नारेबाजी की।

गार्ड अशोक कुमार ने कहा, मैंने उसे 3-4 मिनट के भीतर लिफ्ट से बाहर निकलने में मदद की। जैसे ही वह बाहर निकला, उसने मुझे पीटना शुरू कर दिया। मामले में एक पुलिस शिकायत दर्ज की गई जिसके बाद गुरुग्राम पुलिस ने आरोपी वरुण नाथ पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 323 (चोट पहुंचाना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मामला दर्ज किया।

अन्य न्यूज़