Delhi Liquor Policy Case: CBI की चार्जशीट में मनीष सिसोदिया का नाम शामिल नहीं

Manish Sisodia
ANI
अभिनय आकाश । Nov 25, 2022 3:29PM
सीबीआई द्वारा इस मामले में दायर की गई यह पहली चार्जशीट है। चार्जशीट में आप के संचार प्रभारी विजय नायर और हैदराबाद के व्यवसायी अभिषेक बोइनपल्ली सहित मामले में आरोपी सात लोगों को नामजद किया गया था।

दिल्ली शराब नीति मामले में शुक्रवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दायर चार्जशीट में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का नाम शामिल नहीं था। जांच एजेंसी ने, हालांकि, कहा कि सिसोदिया के खिलाफ जांच अभी भी चल रही है। सीबीआई द्वारा इस मामले में दायर की गई यह पहली चार्जशीट है। चार्जशीट में आप के संचार प्रभारी विजय नायर और हैदराबाद के व्यवसायी अभिषेक बोइनपल्ली सहित मामले में आरोपी सात लोगों को नामजद किया गया था।

इसे भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया में महिला की हत्या करने का आरोपी दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आया, 10 लाख डॉलर का था ईनाम

चार्जशीट में नामित अन्य लोगों में शराब व्यापारी समीर महेंद्रू, बोइनपल्ली के सहयोगी अरुण पिल्लई, मुथु गौतम और दो लोक सेवक हैं जो पहले आबकारी विभाग में कार्यरत थे। सीबीआई की चार्जशीट दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में विशेष सीबीआई जज एमके नागपाल के समक्ष दायर की गई थी। चार्जशीट में कहा गया है कि लाइसेंसधारियों के साथ साजिश और संबंधित धन के लेन-देन जैसे विभिन्न पहलुओं पर लोक सेवकों और अन्य की संलिप्तता पर आगे की जांच लंबित है। बाद में सप्लीमेंट्री चार्जशीट फाइल की जाएगी।

इसे भी पढ़ें: Jama Masjid: पहले लड़कियों की एंट्री की बैन, फिर फैसले पर लिया यू-टर्न, शाही इमाम बुखारी ने दी ये नसीहत

अदालत ने 10,000 पन्नों के दस्तावेजों पर संज्ञान लेने से पहले उन पर विचार करने के लिए 30 नवंबर को सुनवाई निर्धारित की है। अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी की जांच अभी जारी है। 30 नवंबर को रॉउज एवन्यू कोर्ट में सीबीआई की चार्जशीट पर सज्ञान लेने पर बहस होगी। 

अन्य न्यूज़