मनीष सिसोदिया बोले- फिल्म पॉलिसी बना रही दिल्ली सरकार, शूटिंग के लिए देना होगा ऑनलाइन आवेदन

मनीष सिसोदिया बोले- फिल्म पॉलिसी बना रही दिल्ली सरकार, शूटिंग के लिए देना होगा ऑनलाइन आवेदन
ANI

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार एक फिल्म पॉलिसी बना रही है कुछ दिन पहले इसकी घोषणा की गई थी और आज से ये पॉलिसी निर्माताओं के लिए उपलब्ध है। इसके साध ही दिल्ली टूरिज़्म की नई वेबसाइट लांच की गई है, इसी वेबसाइट पर दिल्ली फिल्म पॉलिसी का लिंक और बाकी विवरण मिलेगा।

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार फिल्म उद्योग को प्रमोट करने की कोशिश में है। इसी कड़ी में आज दिल्ली के ऊपर मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बड़ा ऐलान किया है। मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि दिल्ली सरकार फिल्म पॉलिसी पर काम कर रही है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि दिल्ली में शूटिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन देना होगा। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार एक फिल्म पॉलिसी बना रही है कुछ दिन पहले इसकी घोषणा की गई थी और आज से ये पॉलिसी निर्माताओं के लिए उपलब्ध है। इसके साध ही दिल्ली टूरिज़्म की नई वेबसाइट लांच की गई है, इसी वेबसाइट पर दिल्ली फिल्म पॉलिसी का लिंक और बाकी विवरण मिलेगा।

इसे भी पढ़ें: राजकोट में केजरीवाल का बड़ा ऐलान, गुजरात में AAP की सरकार बनी तो बुजुर्गो को कराएंगे मुफ्त तीर्थ यात्रा

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि दिल्ली में शूटिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन देना होगा, इसके बाद कहीं भी ऑफलाइन आवेदन नहीं देना होगा। उन्होंने कहा कि 15 दिन के भीतर आपको आवेदन पर अनुमति मिल जाएगी। इसमें निर्माताओं को प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी और ये राशि कुछ मानक जैसे फिल्म में दिल्ली कितनी बार दिखती है। इसके साथ ही सिसोदिया ने बताया कि कितने दिन दिल्ली में शूटिंग की गई, स्थानीय लोगों और दिल्ली के कलाकारों का फिल्म में कितना योगदान रहा है इसपर तय होगी।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।