अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए दान जुटाने को संसदीय क्षेत्र में रथयात्रा निकालेंगे मनोज तिवारी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 22, 2021   19:09
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए दान जुटाने को संसदीय क्षेत्र में रथयात्रा निकालेंगे मनोज तिवारी

तिवारी का संसदीय क्षेत्र पिछले साल सांप्रदायिक हिंसा से प्रभावित हुआ था। तिवारी ने बताया कि एक फरवरी से उनके संसदीय क्षेत्र में ‘श्रीराम जन्मभूमि निर्माण निधि अभियान’ की शुरुआत होगी। तिवारी का जन्मदिन एक फरवरी को होता है।

नयी दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद मनोज तिवारी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अपने संसदीय क्षेत्र में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों समेत समाज के सभी वर्गों के लोगों से दान एकत्रित करने के लिए रथयात्रा निकालेंगे। तिवारी का संसदीय क्षेत्र पिछले साल सांप्रदायिक हिंसा से प्रभावित हुआ था। तिवारी ने बताया कि एक फरवरी से उनके संसदीय क्षेत्र में ‘श्रीराम जन्मभूमि निर्माण निधि अभियान’ की शुरुआत होगी। तिवारी का जन्मदिन एक फरवरी को होता है। 

इसे भी पढ़ें: 'पठान' लुक में शाहरुख खान की सामने आयी शानदार तस्वीर, स्नूकर खेलते दिखें

सांसद ने कहा, ‘‘अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण में समाज के हर वर्ग के पास जाकर उनसे दान एकत्र करूंगा। अल्पसंख्यक समुदाय से भी कई भाई-बहन हैं जो योगदान करना चाहते हैं और मैं उनके घर, दुकान और प्रतिष्ठान जाऊंगा।’’ तिवारी ने कहा कि लोगों से एकत्र किए जाने वाले दान की राशि के लिए कोई लक्ष्य तय नहीं किया गया है लेकिन यह ‘‘काफी’’ होगी क्योंकि अपने जीवन में अयोध्या में राम मंदिर को देखना करोड़ों लोगों का सपना रहा है। फरवरी 2020 में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में व्यापक सांप्रदायिक हिंसा हुई थी जिसमें 50 लोग मारे गये थे और सैकड़ों लोग घायल हुए थे तथा घरों, दुकानेां और धार्मिक स्थानों समेत निजी एवं सार्वजनिक संपत्ति को भारी क्षति पहुंची थी। 

इसे भी पढ़ें: पराक्रम दिवस पर गुजरात के हरिपुरा में आयोजित कार्यक्रम होगा बेहद खास: मोदी

भाजपा सांसद के एक सहयोगी ने बताया कि तिवारी रथ यात्रा निकालकर अभियान में हिस्सा लेंगे। तिवारी के सहयोगी ने कहा, ‘‘हमने दान की राशि के लिए कोई लक्ष्य तय नहीं किया है लेकिन यह कई करोड़ में होगी।’’ दिल्ली भाजपा मंदिर निर्माण के लिए एक फरवरी से घर-घर जाकर दान एकत्रित करने का अभियान शुरू करेगी। दिल्ली भाजपा के महासचिव और अभियान के संयोजक कुलजीत चहल ने कहा, ‘‘जहां तक संभव होगा दान एकत्र करने के लिए हर परिवार से 10 रुपये, 100 रुपये और 1,000 रुपये के कूपन का इस्तेमाल किया जाएगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।