कोलकाता के मिनी जया सिनेमाघर में लगी आग, दो लोग झुलसे

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जुलाई 3, 2021   08:42
कोलकाता के मिनी जया सिनेमाघर में लगी आग, दो लोग झुलसे

दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि सिनेमाघर का एक बड़ा हिस्सा जलकर खााक हो गया है और उसके प्रोजेक्टर कक्ष को काफी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा, ‘‘आग नियंत्रण में है लेकिन अभी बुझी नहीं है। हमारे अधिकारी अब भी आग को बुझाने की मशक्कत कर रहे हैं।

कोलकाता (पश्चिम बंगाल)।  कोलकाता के लेक टाउन इलाके में बंद हो चुके एक सिनेमाघर में शुक्रवार रात को भयंकर आग लगने से कम से कम दो लोग झुलस गए। दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ‘‘मिनी जया’’ सिनेमाघर में लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकल की कम से कम 15 गाड़ियों को भेजा गया। इस इलाके में ही रहने वाले दमकल मंत्री सुजीत बोस घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने कहा कि आग संभवत: स्टोव से लगी जिस पर सिनेमाघर की देखभाल करने वाले व्यक्ति की पत्नी खाना पका रही थी।

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी के ट्वीट पर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा- हरियाणा से करवा सकते हैं टीकाकरण

वे इस इमारत की ऊपरी मंजिल के एक कमरे में रहते हैं। बोस ने कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि स्टोव से आग लगी जिस पर सिनेमाघर की देखभाल करने वाले व्यक्ति की पत्नी खाना पका रही थी। महिला झुलस गयी है और उसे एक अस्पताल ले जाया गया। उसका पति भी घायल हुआ है।’’ विधाननगर पुलिस आयुक्त सुप्रतिम सरकार भी घटनास्थल पर पहुंचे। अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार रात करीब नौ बजकर 15 मिनट पर आग लगी देखी गयी और बाद में इलाके की बिजली काट दी गयी। अंतिम रिपोर्ट मिलने तक दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे। दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि सिनेमाघर का एक बड़ा हिस्सा जलकर खााक हो गया है और उसके प्रोजेक्टर कक्ष को काफी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा, ‘‘आग नियंत्रण में है लेकिन अभी बुझी नहीं है। हमारे अधिकारी अब भी आग को बुझाने की मशक्कत कर रहे हैं।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।