ट्रंप के दावे को विदेश मंत्रालय ने किया खारिज, कहा- पीएम मोदी ने कभी मध्यस्थता को नहीं कहा

By अंकित सिंह | Publish Date: Jul 23 2019 12:20AM
ट्रंप के दावे को विदेश मंत्रालय ने किया खारिज, कहा- पीएम मोदी ने कभी मध्यस्थता को नहीं कहा
Image Source: Google

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता की सोमवार को पेशकश की। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने व्हाइट हाउस में ट्रंप से पहली बार मुलाकात की।

विदश मंत्रालय ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस दावे को खारिज कर दिया कि पीएम मोदी ने ट्रम्प से कश्मीर पर मध्यस्थता करने की बात की थी। मंत्रालय ने साफ कहा कि ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया गया है। विदश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान के साथ सभी मुद्दों पर केवल द्विपक्षीय रूप से चर्चा की जाती है। भारत ने कहा कि पाकिस्तान के साथ किसी भी बातचीत के लिए सीमापार से आतंकवाद पर रोक जरूरी होगी। भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुद्दों के समाधान के लिए शिमला समझौता और लाहौर घोषणापत्र का अनुपालन आधार होगा।



बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता की सोमवार को पेशकश की। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने व्हाइट हाउस में ट्रंप से पहली बार मुलाकात की। ट्रंप ने कहा कि यदि दोनों देश कहेंगे तो वह मदद के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा था कि मोदी ने भी उनसे मध्यस्थ बनने का आग्रह किया था।

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video