मिर्ची बाबा का अनशन हुआ समाप्त, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गौमूत्र पिलाकर तुड़वाया अनशन

Kamal nath and mirchi baba
सुयश भट्ट । Jan 26, 2022 2:43PM
मिर्ची बाबा पिछले 6 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे हुए थे। वह प्रदेश में गायों की दुर्दशा को लेकर लगातार आवाज उठा रहे थे। हाल ही में वे दंडवत करते हुए सीएम आवास की ओर भी निकले थे लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया था।

भोपाल। मध्य प्रदेश में गौ माताओं की दुर्दशा को लेकर आमरण अनशन पर बैठे मिर्ची बाबा का अनशन अब खत्म हो गया है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मिर्ची बाबा के आवास पर उन्हें गौमूत्र पिलाकर उनका अनशन खत्म कराया है। कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा भी कमलनाथ के साथ मौजूद रहे। 

दरअसल मिर्ची बाबा के आवास पहुंच कर कमलनाथ ने प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के गौ माताओं की रक्षा का वचन किया। कमलनाथ ने आश्वासन दिया कि जिस तरह प्रदेश में उनकी सरकार के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में गौ माताओं की सुरक्षा का ख्याल रखा गया था। ठीक उसी तरह प्रदेश में जब उनकी सरकार बनेगी तब उनकी सरकार गौ माताओं की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखेगी।

इसे भी पढ़ें:गणतंत्र दिवस के दिन हुई पिता को पुत्र प्राप्ति, तो नाम रखा 26 जनवरी, जानिए पूरी कहानी 

वहीं मिर्ची बाबा पिछले 6 दिनों से आमरण अनशन पर बैठे हुए थे। वह प्रदेश में गायों की दुर्दशा को लेकर लगातार आवाज उठा रहे थे। हाल ही में वे दंडवत करते हुए सीएम आवास की ओर भी निकले थे लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया था। 

आपको बता दें कि मिर्ची बाबा सूबे की शिवराज सरकार की नीतियों के खिलाफ लागतार मुखर रहे हैं। मिर्ची बाबा पर हाल ही में दो बार हमला करने की भी कोशिश की जा चुकी है। इसके साथ ही मिर्ची बाबा को कांग्रेस के नेताओ के काफी करीबी माना जाता है। मिर्ची बाबा दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के काफी करीबी माने जाते है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़