नीतीश कुमार के सुशासन में दुस्साहस! बदमाशों ने कटिहार के महापौर के सीनें में दागी गोलियां

नीतीश कुमार के सुशासन में दुस्साहस! बदमाशों ने कटिहार के महापौर के सीनें में दागी गोलियां

ताजा अपराध की घटना बिहार के कटिहार में दर्ज हुई है, जहां बेखौफ बदमाशों ने कटिहार शहर के महापौर शिवराज पासवान की बृहस्पतिवार रात को सीने में गोली मार कर हत्या कर दी। अज्ञात अपराधियों ने महापौर के सीने में बेहद पास से गोली मारी है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चुनाव में सुशासन का दावा करते है लेकिन जमीनी स्तर पर आम आदमी से लेकर आधिकारी और मंत्री तक सुरक्षित नहीं हैं। बिहार में अपराधी बेखौफ है। ताजा अपराध की घटना बिहार के कटिहार में दर्ज हुई है, जहां बेखौफ बदमाशों ने कटिहार शहर के महापौर शिवराज पासवान की बृहस्पतिवार रात को सीने में गोली मार कर हत्या कर दी। अज्ञात अपराधियों ने महापौर के सीने में बेहद पास से गोली मारी है। उन्हें कटिहार मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (केएमसीएच) ले जाया गया जहां डॉक्टरों की एक टीम ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि घटना के बाद अपराधी कई राउंड फायरिंग कर फरार हो गए। उन्हें नगर थाना क्षेत्र के संतोषी चौक के पास गोली मारी गयी।   

इसे भी पढ़ें: बीजेपी के पदाधिकारीयों के कार्य विभाजन के बाद कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री पर कसा तंज, कही यह बात 

यह घटना अपराधी गुड्डू मिया की हत्या के कुछ घंटों के भीतर हुई, जो पड़ोसी राज्य पूर्णिया में अचल संपत्ति के कारोबार में भी शामिल था। पुलिस ने पासवान की हत्या के लिए उसके व्यवसाय की प्रकृति से इंकार नहीं किया। वे इलाके के सीसीटीवी फुटेज देख रहे हैं। 

पुलिस उपाधीक्षक अमरकांत झा ने बताया कि हत्या के कारणों के बारे में तत्काल पता नहीं चल पाया है। अपराधियों के पहचान के लिए प्रयास जारी है। इस वारदात में तीन अपराधी शामिल थे और घटना को अंजाम देने के बाद वे मोटरसाइकिल पर सवार होकर फरार हो गए। 

इसे भी पढ़ें: कोरोना को लेकर रिपोर्ट में सामने आया चौंका देने वाला खुलासा, चिकनपॉक्स की तरह फैलता है डेल्टा वेरिएंट

घटना के बाद केएमसीएच में सैकड़ों लोग जमा हो गए और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया। सड़कों को सील कर दिया गया और वाहनों की व्यापक जांच शुरू कर दी गई। यह घटना अपराधी गुड्डू मिया की हत्या के कुछ घंटों के भीतर हुई, जो पड़ोसी राज्य पूर्णिया में अचल संपत्ति के कारोबार में भी शामिल था। पूर्णिया में मधुबनी पुलिस चौकी के मधुबनी इलाके में भीड़भाड़ वाले चौक पर गुड्डू मिया की शाम को गोली मारकर हत्या कर दी गई। मिया के खिलाफ कई आपराधिक मामले लंबित थे।

अब इस मुद्दे पर राजनीति भी हो रही हैं। बिहार के कटिहार में मेयर की हत्या पर RJD नेता तेजस्वी यादव का बयान आया है। उन्होंने कहा बिहार में हर दिन सैकड़ों हत्याएं, दुष्कर्म, अपहरण और लूटपाट की घटनाएं हो रही हैं। बिहार में महाजंगलराज कायम हो चुका है। बिहार में पुलिस का भी एनकाउंटर हो रहा है और यह आश्चर्यजनक है कि मेयर की हत्या हो गई।





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।