मोदी सरकार ने तोड़ी आतंकवादियों की कमर: मुख्तार अब्बास नकवी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  फरवरी 17, 2019   16:21
मोदी सरकार ने तोड़ी आतंकवादियों की कमर: मुख्तार अब्बास नकवी

इस सवाल पर कि क्या पुलवामा हमले के बाद लोकसभा चुनाव की तारीख में आगे बढ़ाई जाएंगी, नकवी ने कहा यह घटना अलग है और चुनावी प्रक्रिया अलग है।

लखनऊ। केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को दावा किया कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आतंकवादियों की कमर तोड़ दी है और पुलवामा में हुए कायरता पूर्ण हमले का सूद समेत बदला लिया जाएगा। नकवी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पुलवामा की वारदात का जिक्र करते हुए कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है और इस पर कोई समझौता नहीं किया जा सकता। ना ही कोई नरमी बरती जा सकती है। इस तरह की जो कायरतापूर्ण हरकत हुई है उसका बदला सूद समेत लिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि अपने पौने पांच साल के कार्यकाल में मोदी ने आतंकवादियों की कमर तोड़ दी है। केंद्र में जब से भाजपा की सरकार बनी है, कश्मीर के कुछ हिस्सों को छोड़कर एक भी जगह ऐसी नहीं है जहां पर आतंकवादी हमला हुआ हो।

नकवी ने कहा कि पहले चाहे वाराणसी का संकटमोचन मंदिर हो, चाहे मक्का मस्जिद पर हमला हो, लखनऊ, वाराणसी में हमले, ऐसा कोई हिस्सा नहीं बचा था, जहां धमाके ना हुए हों, लेकिन मोदी सरकार के कार्यकाल में जो आतंकवादी और शैतानी ताकतें हैं, धमाके नहीं कर पायीं। उन्होंने कहा कि पुलवामा की घटना अक्षम्य है। इस बारे में प्रधानमंत्री मोदी बहुत सख्त शब्दों में कह चुके हैं कि धमाके में चाहे गुनाहगार हों, या फिर उनका संरक्षण देने वाले हों, या उनके प्रायोजक हों, वे बचेंगे नहीं। हम इस पर कोई समझौता नहीं करेंगे। नकवी ने कहा कि इसी के तहत पाकिस्तान को जो सबसे तरजीही राष्ट्र का दर्जा दिया गया था उसे वापस ले लिया गया है, जो अलगाववादी भारत में रहकर पाकिस्तान के गाने गा रहे थे उन पर लगाम कसनी शुरू हुई है।

यह भी पढ़ें: आपके दिलों के साथ-साथ मेरे दिल में भी आग दहक रही है: मोदी

इस सवाल पर कि क्या पुलवामा हमले के बाद लोकसभा चुनाव की तारीख में आगे बढ़ाई जाएंगी, नकवी ने कहा यह घटना अलग है और चुनावी प्रक्रिया अलग है। कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू और नेता नूर बानो द्वारा पुलवामा हमले को लेकर दिए गए बयानों के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस को अपने नेताओं पर लगाम लगानी चाहिए। उन्होंने कहा कि इस पार्टी में बयानबाजी की प्रतियोगिता चल रही है।  धारा 370 हटाने और अयोध्या में राम मंदिर बनाने के भाजपा के वादों को पूरा नहीं किए जाने के बारे में पूछे जाने पर नकवी ने कहा कि यह हमारा संकल्प रहा है। उन्होंने कहा कि पौने 5 साल में हमने इकबाल,ईमान और इंसाफ की सरकार दी है। 





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।