बिहार में मोदी-नीतीश ने भरी हुंकार, विपक्षियों पर किया करारा वार

By अभिनय आकाश | Publish Date: Apr 20 2019 1:12PM
बिहार में मोदी-नीतीश ने भरी हुंकार, विपक्षियों पर किया करारा वार
Image Source: Google

आरक्षण पर विपक्ष द्वारा लोगों को गुमराह किए जाने के आरोप लगाते हुए पीएम ने कहा कि किसी भी जाति और पंथ से पहले हम भारतीय हैं, हमारी पहचान भारतीय है। मां भारती की सेवा और साधना की इस भावना के साथ ही, बीते 5 वर्षों में मैंने आपकी सेवा करने का प्रयास किया है।

पटना। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का चुनाव 23 अप्रैल को होना है और बिहार की पांच सीटों पर चुनाव होगा। भाजपा को जीत दिलाने के लिए पीएम मोदी ताबड़-तोड़ रैलियां कर रहे हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी आज बिहार के अररिया में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष करारा वार किया है। 26/11 को मुंबई में आतंकियों ने हमला किया तो कांग्रेस सरकार ने सेना को कुछ भी जवाब देने से मना कर दिया। कांग्रेस ने पाकिस्तान से आये आतंकियों को जवाब देने के बजाए हिंदुओं के साथ आतंकी शब्द चिपकाने के लिए साजिश की। योजना बनाकर जांच की पूरी दिशा बदल दी। मोदी ने कहा कि जो लोग भारत तेरे टुकड़े होंगे जैसे नारे का समर्थन करते हैं, वो भारत के विकास के लिए साधना कैसे कर पाएंगे। जो लोग ऐसे नारे लगाते हैं , आपके जवाब से उनके कान के पर्दे फट जाने चाहिए। किसी भी जाति-पंथ से पहले हम भारतीय हैं। एक तरफ वोटभक्ति की राजनीति है, दूसरी तरफ देशभक्ति है।

भाजपा को जिताए

इसे भी पढ़ें: दो चरणों की वोटिंग से स्पीडब्रेकर दीदी की नींद पर लगा ब्रेक: मोदी

आरक्षण पर विपक्ष द्वारा लोगों को गुमराह किए जाने के आरोप लगाते हुए पीएम ने कहा कि किसी भी जाति और पंथ से पहले हम भारतीय हैं, हमारी पहचान भारतीय है। मां भारती की सेवा और साधना की इस भावना के साथ ही, बीते 5 वर्षों में मैंने आपकी सेवा करने का प्रयास किया है। अभी मैं बंगाल में कार्यक्रम करके आ रहा हूं। जैसा जनसैलाब बंगाल में देखा और वैसा ही जनसैलाब यहां भी है। इनती भयंकर धूप में भी इतनी बड़ी तादाद में लोग हैं। आप इस ताप में जो तप रहें है, ये तपस्या मैं बेकार नहीं जाने दूंगा।

इसे भी पढ़ें: 13 साल हमने आपकी सेवा की, अब आप हमें मजदूरी दें: नीतीश कुमार



इससे पहले नीतीश कुमार ने राजग की संयुक्त रैलाी को संबोधित करते हुए कहा कि किसान योजना के लिए मैं माननीय प्रधानमंत्रीजी को बधाई देता हूं। हम सड़कों को जोड़ रहे हैं, हमारा लक्ष्य है कि सुदूर इलाकों से पटना तक पहुंचने में पांच घंटे से ज्यादा वक्त न लगे। केंद्र सरकार ने कई सड़क परियोजनाओं को मंजूरी दी है। केंद्र ने 50 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट मंजूर किए हैं। लेकिन कुछ लोग समाज में दरार डालना चाहते हैं। हम 13 साल से साथ काम कर रहे हैं, लेकिन यहां एक परिवार ने 15 साल राज किया है। पहले बिहार की क्या हालत थी, आज विकास दर 11.3 फीसदी हो गई है। लोग पहले लालटेन में रहते थे, हमने हर घर बिजली पहुंचाने का प्रयास किया है। 

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video