पश्चिम बंगाल में 3 दिन के अंदर 200 से ज्यादा कुत्तों की मौत, नये वायरस का खतरा मंडराया

West Bengal
पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले के विष्णुपुर में पिछले तीन दिन में 200 से ज्यादा आवारा कुत्तों की मौत से लोगों में हड़कंप मचा है। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि मंगलवार को 60 कुत्तों की मौत हुई थी जबकि बुधवार को 97 कुत्ते मृत पाए गए।

विष्णुपुर (पश्चिम बंगाल)। पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा जिले के विष्णुपुर में पिछले तीन दिन में 200 से ज्यादा आवारा कुत्तों की मौत से लोगों में हड़कंप मचा है। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि मंगलवार को 60 कुत्तों की मौत हुई थी जबकि बुधवार को 97 कुत्ते मृत पाए गए। बृहस्पतिवार को 45 कुत्तों की मौत हुई। विष्णुपुर के नगर इकाई प्रमुख दिव्येंदु बंदोपाध्याय ने बताया कि इसकी जानकारी जिले के प्राधिकारियों को दी गई है।

इसे भी पढ़ें: अफगानिस्तान में तैनात अमेरिकी सैनिकों की नहीं होगी वापसी, नहीं थम रही देश में हिंसा

अधिकारियों ने बताया कि मृत कुत्तों के नमूने लिए गए हैं और जांच के लिए कोलकाता भेजा गया है। पशु चिकित्सकों ने बताया कि कुत्तों की मौत के पीछे की वजह वायरल संक्रमण हो सकता है, जो कि इस समय में कुत्तों में आम है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे घबराएं नहीं क्योंकि इसका प्रसार लोगों या अन्य जानवरों में होने की आशंका नहीं है। अधिकारियों ने बताया कि कुत्तों के कंकाल को विष्णुपुर नगरपालिका के कूड़ा डालने वाले मैदान में दफनाया जा रहा है।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


अन्य न्यूज़