शिवपुरी में दलित बच्चों की हत्या करने वालों को मिलनी चाहिए फांसी: मायावती

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  सितंबर 25, 2019   15:59
शिवपुरी में दलित बच्चों की हत्या करने वालों को मिलनी चाहिए फांसी: मायावती

मायावती ने कहा कि देश के करोड़ों दलितों, पिछड़ों व धार्मिक अल्पसंख्यकों को सरकारी सुविधाओं से वंचित रखने के साथ-साथ उन्हें हर प्रकार कीजुल्म-ज्यादतियों का शिकार भी बनाया जाता रहा है।

नयी दिल्ली। बसपा प्रमुख मायावती ने मध्य प्रदेश के शिवपुरी में खुले में शौच को मजबूर दो दलित बच्चों को कथित तौर पर पीट-पीट कर मार डालने की घटना की निंदा करते हुये इस पर दुःख व्यक्त किया है। मायावती ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि देश के करोड़ों दलितों, पिछड़ों व धार्मिक अल्पसंख्यकों को सरकारी सुविधाओं से वंचित रखने के साथ-साथ उन्हें हर प्रकार कीजुल्म-ज्यादतियों का शिकार भी बनाया जाता रहा है। ऐसे में मध्य प्रदेश के शिवपुरी में दो दलित बच्चों की नृशंस हत्या अति-दुःखद व अति-निन्दनीय है।

इसे भी पढ़ें: मायावती ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- निराशाजनक रहा कार्यकाल

मायावती ने इस तरह की घटनाओं के लिये कांग्रेस और भाजपा की दलित विरोधी सोच को ज़िम्मेदार ठहराया है। उन्होंने दोनों दलों से सवाल किया कि कांग्रेस और भाजपा की सरकार बताये कि गरीब दलितों व पिछड़ों आदि के घरों में शौचालय की समुचित व्यवस्था क्यों नहीं की गई है? मायावती ने इस मामले में दोषियों को सख़्त सज़ा दिलाने की माँग करते हुये कहा कि यह सच बहुत ही कड़वा है तो फिर खुले में शौच को मजबूर दलित बच्चों की पीट-पीट कर हत्या करने वालों को फांसी की सजा अवश्य दिलायी जानी चाहिए।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।