नाना पटोले का लक्ष्य, पूरे देश में महाराष्ट्र सबसे अधिक डिजिटल सदस्यों का पंजीकरण करेगा

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  जनवरी 7, 2022   19:36
नाना पटोले का लक्ष्य, पूरे देश में महाराष्ट्र सबसे अधिक डिजिटल सदस्यों का पंजीकरण करेगा

महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने विश्वास व्यक्त किया है कि इस अभियान को सफल बनाने में महाराष्ट्र का बड़ा योगदान होगा और हमारा राज्य देश में सबसे अधिक सदस्य दर्ज करने में कामयाब होगा।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पार्टी सदस्यों की संख्या बढ़ाने के लिए डिजिटल सदस्यता पंजीकरण अभियान का शुभारम्भ किया है। ख़ास बात यह है कि यह मिस्ड कॉल देकर सदस्य को पंजीकृत करने का अभियान नहीं है, बल्कि यह एक बहुत ही पारदर्शी और विश्वसनीय सदस्य पंजीकरण अभियान है। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने विश्वास व्यक्त किया है कि इस अभियान को सफल बनाने में महाराष्ट्र का बड़ा योगदान होगा और हमारा राज्य देश में सबसे अधिक सदस्य दर्ज करने में कामयाब होगा।

इस अभियान का शुभारम्भ शुक्रवार को पार्टी के तिलक भवन में आयोजित एक कार्यक्रम से किया गया। इस मौके पर इस अभियान के प्रमुख के. राजू, सांसद ज्योतिमणि, प्रवीण चक्रवर्ती, लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण, ऊर्जा मंत्री डॉ. नितिन राउत, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष नसीम खान, बसवराज पाटिल, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सचिव और सह प्रभारी सोनल पटेल, बी. एम. संदीप, संपत कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. सुनील देशमुख, मोहन जोशी, संजय राठौड़, चारुलता टोकस, उल्हास पवार, मुनाफ हकीम, भा.ई.नगराले, महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष संध्याताई सव्वालाखे , सेवादल प्रदेश अध्यक्ष विलास औताडे, एस. सी. विभाग के प्रदेश अध्यक्ष सिद्धार्थ हट्टी अंबरे, एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आमिर शेख, सोशल मीडिया के प्रदेश अध्यक्ष विशाल मुत्तेमवार, मुंबई युवा कांग्रेस अध्यक्ष जीशान सिद्दीकी, प्रदेश संघ महासचिव देवानंद पवार, प्रमोद मोरे, महासचिव एवं प्रदेश प्रवक्ता डॉ. राजू वाघमारे समेत कई नेता उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें: सत्यपाल मलिक ने जो कहा वह सच है, नरेंद्र मोदी अहंकारी और तानाशाह हैं: नाना पटोले

इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा कि डिजिटल सदस्यता अभियान देश में आधुनिक तकनीक की नींव रखने वाले दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी द्वारा उठाए गए कदमों की दिशा में एक और पहल है। उन्होंने कहा कि यह पंजीकरण मोबाइल के माध्यम से किया जाएगा, जो  बहुत तेज और विश्वसनीय होगा। डिजिटल अभियान के प्रमुख के. राजू ने कहा कि डिजिटल सदस्यता पंजीकरण अभियान बहुत महत्वपूर्ण है और यह पार्टी संगठन को और मजबूत करने में मदद करेगा. प्रत्येक बूथ पर दो स्वयंसेवक, एक महिला और एक पुरुष के माध्यम से घर-घर जाकर सदस्यता का पंजीकरण एप के माध्यम से किया जाएगा। सदस्य के पंजीकृत होते ही उन्हें एक एसएमएस प्राप्त होगा और इन सदस्यों को एक पहचान पत्र भी दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: नाना पटोले का पलटवार, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दें पीएम की सुरक्षा खामियों का जवाब

सांसद ज्योतिमणि ने डिजिटल सदस्यता अभियान चलाने के तरीके के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए सभी का मार्गदर्शन किया । उन्होंने कहा कि एक सदस्य को पंजीकरण करने में एक मिनट से अधिक समय नहीं लगेगा। इसके माध्यम से 100% विश्वसनीय सदस्य पंजीकृत होंगे और इसकी जानकारी चुनाव आयोग के डेटा के साथ सत्यापित किया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष ई. नगराले ने किया।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।