प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हिंदुत्व के आदर्श मदन मोहन मालवीय की जयंती पर श्रद्धांजलि दी

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  दिसंबर 25, 2020   10:27
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हिंदुत्व के आदर्श मदन मोहन मालवीय की जयंती पर श्रद्धांजलि दी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को हिंदुत्व के आदर्श मदन मोहन मालवीय की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज सुधार के कार्यों और राष्ट्र सेवा को समर्पित कर दिया था।

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को हिंदुत्व के आदर्श मदन मोहन मालवीय की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और कहा कि उन्होंने अपना पूरा जीवन समाज सुधार के कार्यों और राष्ट्र सेवा को समर्पित कर दिया था। मदन मोहन मालवीय का जन्म 1861 में हुआ था।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को क्रिसमस की शुभकामनाएं दी 

कांग्रेस के अध्यक्ष रहे मालवीय ने बाद मे ‘हिंदू महासभा’ की स्थापना की थी। वह काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के संस्थापकों में से भी एक थे। मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘ काशी हिंदू विश्वविद्यालय के प्रणेता और बहुआयामी प्रतिभा के धनी महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। उन्होंने अपना संपूर्ण जीवन समाज सुधार और राष्ट्र सेवा में समर्पित कर दिया। देश के लिए उनका योगदान पीढ़ी-दर-पीढ़ी को प्रेरित करता रहेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।