दंतेवाड़ा में BJP के काफिले पर नक्सली हमला, विधायक भीमा मंडावी सहित 5 जवान शहीद

By रेनू तिवारी | Publish Date: Apr 9 2019 6:09PM
दंतेवाड़ा में BJP के काफिले पर नक्सली हमला, विधायक भीमा मंडावी सहित 5 जवान शहीद
Image Source: Google

देश भर में लोकसभा चुवान की गर्मा-गर्मी चल रही है इसी बीच चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के कुआकोण्डा थाना क्षेत्र के श्यामगिरी में IED ब्लास्ट कर किया। नक्सलियों की तरफ से ये बड़ी कार्यवई की गई है। बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर नक्सलियों ने घात लगाया था। इसे भी पढ़ें: राजस्थान रायल्स पर शाही जीत से कोलकाता नाइटराइडर्स शीर्ष पर ब्लास्ट के बाद बीजेपी विधायक भीमा मंडावी लापता है। सूत्रों के अनुसार काफिले के 5 जवान शहीद हुए है लेकिन अभी इसकी कोई भी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। ब्लास्ट में सुरक्षा बल के जवानों को बड़ा नुकसान होने की सूचना भी मिली है। डीआईजी सुंदरराज पी.

देश भर में लोकसभा चुवान की गर्मा-गर्मी चल रही है इसी बीच चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के कुआकोण्डा थाना क्षेत्र के श्यामगिरी में IED ब्लास्ट कर किया। नक्सलियों की तरफ से ये बड़ी कार्यवई की गई है। बीजेपी विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर नक्सलियों ने घात लगाया था।

इसे भी पढ़ें: राजस्थान रायल्स पर शाही जीत से कोलकाता नाइटराइडर्स शीर्ष पर 

ब्लास्ट के बाद बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की मौत हो गई है। सूत्रों के अनुसार काफिले के 5 जवान शहीद हुए है लेकिन अभी इसकी कोई भी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। ब्लास्ट में सुरक्षा बल के जवानों को बड़ा नुकसान होने की सूचना भी मिली है। डीआईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। मौके पर सुरक्षा बल के अतिरिक्त जवानों को रवाना कर दिया गया है। विस्तृत जानकारी का इंतजार है। 

राज्य के नक्सल विरोधी अभियान के महानिदेशक गिरधारी नायक ने आज यहां भाषा को बताया, ‘‘जिले के बचेली क्षेत्र में श्यामगिरी के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट किया है। इस घटना में दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक भीमा मंडावी के काफिले में चल रहे वाहन में सवार तीन लोग घायल हो गए हैं। नक्सलियों ने विस्फोट के बाद गोलीबारी भी की है।’’ 

नायक ने बताया, ‘‘पुलिस को जनकारी मिली है कि भीमा मंडावी का काफिला आज बचेली से कुआकोंडा की ओर रवाना हुआ था। काफिला जब श्यामगिरी के करीब था तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में वाहन क्षतिग्रस्त हो गया तथा उसमें सवार तीन लोग घायल हो गए। घटना के बाद नक्सलियों ने गोलीबारी भी है।’’ उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के लिए अतिरिक्त बल रवाना किया गया है।



इसे भी पढ़ें: फारुख अब्दुल्ला को भारतीय वायुसेना पर यकीन नहीं, F-16 के मार गिराने पर उठाए सवाल

रहना है हर खबर से अपडेट तो तुरंत डाउनलोड करें प्रभासाक्षी एंड्रॉयड ऐप   


Related Story

Related Video