उठ रहे सवालों पर NCB का जवाब, पूरी छानबीन के बाद हुई है गिरफ्तारी, आरोपियों के खिलाफ पक्के सबूत

उठ रहे सवालों पर NCB का जवाब, पूरी छानबीन के बाद हुई है गिरफ्तारी, आरोपियों के खिलाफ पक्के सबूत

एनसीबी ने बताया छापेमारी के दौरान कई तरह के ड्रग्स बरामद हुए है। इसके साथ ही एनसीबी ने कहा कि हमने कार्रवाई में नियमों का पालन किया है। पूरी छानबीन करने के बाद ही इस मामले को लेकर गिरफ्तारी की गई है। इसके साथ ही एनसीबी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ पक्के सबूत है।

मुंबई ड्रग्स केस में आर्यन खान समेत अन्य लोगों की गिरफ्तारी को लेकर खूब राजनीति हो रही है। शिवसेना और एनसीपी की ओर से एनसीबी पर ही सवाल उठाए जा रहे हैं। एनसीपी के वरिष्ठ नेता और प्रदेश सरकार में मंत्री नवाब मलिक भी लगातार एनसीबी की कार्रवाई को लेकर आलोचना कर रहे हैं। अब इसी को लेकर एनसीबी ने अपना पक्ष रखा है। एनसीबी ने साफ तौर पर कहा कि पकड़े गए 14 लोगों में से हमने सिर्फ 6 लोगों को छोड़ा है। एनसीबी ने बताया कि इस मामले में अब तक 18 लोगों की गिरफ्तारी की गई है।

एनसीबी ने बताया छापेमारी के दौरान कई तरह के ड्रग्स बरामद हुए है। इसके साथ ही एनसीबी ने कहा कि हमने कार्रवाई में नियमों का पालन किया है। पूरी छानबीन करने के बाद ही इस मामले को लेकर गिरफ्तारी की गई है। इसके साथ ही एनसीबी ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ पक्के सबूत है। एनसीबी ने खुद पर लगे सारे आरोपों को निराधार बताया और इसके साथ ही उसने कहा कि हमारी जांच प्रक्रिया पूरी तरह से निष्पक्ष है। सभी गिरफ्तारियां पूरी तरह से जांच के बाद ही की गई है। एनसीबी के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि ऑपरेशन में कुल 9 स्वतंत्र गवाह शामिल थे और मनीष भानुशाली और केपी गोसावी उनमें से थे। इस ऑपरेशन से पहले इन दो व्यक्तियों सहित कोई भी स्वतंत्र गवाह एनसीबी को नहीं जानता था। 

इसे भी पढ़ें: Cruise ship drugs case: एनसीबी ने प्रोड्यूसर इम्तियाज खत्री के घर और ऑफिस पर की छापेमारी

आपको बता दें कि नवाब मलिक ने कहा था कि रिषभ सचदेवा को हिरासत में लेने के 2 घंटे के बाद छोड़ा गया। तीनों लोगों को साथ में छोड़ा गया। जब सुनवाई चल रही थी तब मजिस्ट्रेट कोर्ट में प्रतीक गाबा और आमिर फर्नीचरवाला का नाम रिफलेक्ट हुआ है। इन 2 लोगों के बुलाने पर ही आर्यन खान वहां गए थे। इसके बाद उन्होंने कहा था कि NCB से सवाल है कि आपने 1300 लोगों के जहाज पर रेड किया, 12 घंटे रेड चली, 11 लोगों को सलेक्ट करके हिरासत में लिया। NCB को इसकी जानकारी देनी पड़ेगी कि इन 3 लोगों को छोड़ने का आदेश आपको किसने दिया। भाजपा के दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र के नेताओं ने इनको छोड़ने का आदेश दिया।  





नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।