महाराष्ट्र में 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू का ऐलान, रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक बंद रहेंगे मॉल

uddhav
अंकित सिंह । Mar 26, 2021 8:49PM
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पांच राज्यों - महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात में कोविड-19 के प्रतिदिन मामलों में तेजी से वृद्धि दर्ज की गई है। मंत्रालय के अनुसार देश में एक दिन में कोविड-19 के 59,118 नए मामले सामने आये है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। महाराष्ट्र में 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। नाइट कर्फ्यू के ऐलान के साथ ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोरोना वायरस का खतरा अभी कम नहीं हुआ है बल्कि और बढ़ गया है। वर्तमान परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए सख्त कदम उठाया गया है। ठाकरे ने यह भी कहा कि जिलाधिकारी स्थिति के अनुसार जिला में लॉकडाउन भी लगा सकते हैं। कर्फ्यू के दौरान महाराष्ट्र में मॉल आदि रात 8:00 बजे से लेकर सुबह 7:00 बजे तक बंद रहेंगे।

इसके साथ ही उद्धव ठाकरे ने लोगों से कोरोनावायरस गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने का भी अनुरोध किया। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि पांच राज्यों - महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात में कोविड-19 के प्रतिदिन मामलों में तेजी से वृद्धि दर्ज की गई है। मंत्रालय के अनुसार देश में एक दिन में कोविड-19 के 59,118 नए मामले सामने आये है। फरवरी के मध्य में कोविड-19 के मामले काफी कम हो गये थे लेकिन इसके बाद उपराचाराधीन मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है।

नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़