उत्तर प्रदेश में बिजली गिरने से नौ लोगों की मौत, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया

lightning
ANI
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली गिरने से कौशाम्बी में सात तथा भदोही में दो लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों के परिजन को चार-चार लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए हैं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली गिरने से कौशाम्बी में सात तथा भदोही में दो लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों के परिजन को चार-चार लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के निर्देश दिए हैं। एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने इस आपदा में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के भी निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ें: मंकीपॉक्स के संदिग्ध मरीज को एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया : सूत्र

बयान के मुताबिक आकाशीय बिजली गिरने से कौशाम्बी जिले की तहसील मंझनपुर में एक, सिराथू में एक तथा तहसील चायल में पांच लोगों की मौत हुई है। वहीं भदोही के गोपीगंज तथा औराई थाना क्षेत्र में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

इसे भी पढ़ें: जब हमारे नेता को परेशान किया जा रहा हो तो हमें विरोध प्रदर्शन का अधिकार है: चिदंबरम

कौशांबी से मिली खबर के अनुसार पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि मृतकों की पहचान बिट्टन देवी (60), बसंत पासी (45), मुन्ना (13), धर्मेंद्र (33), रंजना देवी (19), रामप्रसाद (50) और लक्ष्मी देवी (31)के रूप में हुई है। भदोही जिले के गोपीगंज और औराई थाना क्षेत्र से एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है। जिले के अधिकारियों ने बताया कि भदोही में मरने वालों में औराई क्षेत्र के आदर्श यादव (10) और गोपीगंज की कुसुम देवी (33) शामिल हैं।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़