नीरव मोदी जमानत के लिये दूसरी बार अर्जी देंगे, शुक्रवार को होगी सुनवाई

  •  प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क
  •  मार्च 26, 2019   19:07
नीरव मोदी जमानत के लिये दूसरी बार अर्जी देंगे, शुक्रवार को होगी सुनवाई

अदालत के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा, ‘‘उसे दूसरी जमानत अर्जी के लिये अदालत में पेश किये जाने की संभावना है। इस पर 29 मार्च को सुनवाई होगी।

लंदन। भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के वकील उसके जमानत के लिये दूसरा आवेदन शुक्रवार को देंगे। इस सिलसिले में वह उस दिन लंदन में वेस्टमिन्स्टर मजिस्ट्रेट अदालत में पेश होगा। मोदी 2 अरब डालर की धोखाधड़ी तथा मनी लांड्रिंग मामले में भारत में वांछित हैं। इससे पहले, लंदन पुलिस की गिरफ्तारी के बाद 48 वर्षीय नीरव मोदी की जमानत याचिका को जिला न्यायाधीश मैरी मैलोन ने पहली सुनवाई में खारिज कर दिया था। उसे मध्य लंदन की बैंक शाख से गिरफ्तार किया गया था। उस समय वह नया खाता खोलने की कोशिश कर रहा था। वह फिलहाल बुधवार से दक्षिण पश्चिम लंदन में एचएमपी वैंड्सवर्थ जेल में बंद है। 

अदालत के एक अधिकारी ने मंगलवार को कहा, ‘‘उसे दूसरी जमानत अर्जी के लिये अदालत में पेश किये जाने की संभावना है। इस पर 29 मार्च को सुनवाई होगी। भारतीय जांच एजेंसियों की तरफ से मामले में पैरवी कर रहे क्राउन प्रोसक्यूशन सर्विस (सीपीएस) के अधिवक्ता जोनाथन स्वैन ने पिछली सुनवाई में नीरव मोदी की जमानत अर्जी का विरोध करते हुए कहा था कि वह करीब 2 अरब डालर की धोखाधड़ी तथा मनी लांड्रिंग मामले मेंभारत में वांछित है।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी ने मनरेगा को कमजोर किया: राहुल गांधी

न्यायाधीश मैलोन ने भारतीय एजेंसियों के पक्ष में फैसला सुनाया और कहा कि वह इस बात से सहमत हैं कि नीरव मोदी के पास साधन है और अगर उसे जमानत दी जाती है तो वह आत्मसमर्पण नहीं करेगा।





Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।